×

पाकिस्‍तानी कबूलनामे के बाद BJP ने कहा- देश से माफी मांगे अरविंद केजरीवाल

Suresh Kumar

नई दिल्‍ली 29 Oct, 2020 09:45 pm

BJP ने दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कहा है कि वह देश से माफी मांगे. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली विधानसभा में पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद बीजेपी और मोदी सरकार पर आरोप लगाया था कि वह राजनीति के लिए आतंकी हमला करवा रही है. मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि 300 सीट लाने के लिए कितने जवानों को शहीद करोगे. कितने घर को बर्बाद करोगे.

पाकिस्तान की इमरान सरकार में मंत्री चौधरी फ़वाद हुसैन ने पाकिस्‍तान संसद में कहा है कि भारत के पुलवामा में आतंकवादी हमले पाकिस्‍तान सरकार ने करवाए थे. पाकिस्‍तानी मंत्री के इस बयान के बाद बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के नेता एवं दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्‍ली विधानसभा में दिए गए बयान के लिए माफी मांगने को कहा है. सीएम केजरीवाल ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले के लिए मोदी सरकार को दोषी करार दिया था और कहा था कि बीजेपी एवं मोदी सरकार राजनीतिक फायदे के लिए अपने जवानों पर हमला करवाई थी. 

बीजेपी ने एक ट्वीट कर कहा, 'लानत आप पर और आपकी घटिया राजनीति पर है मुख्यमंत्री जी. अब पाकिस्तान ने खुद मान लिया है कि यह हमला उसने करवाया था, आपको आपकी इस घटिया सोच के लिए तुरंत पूरे देश से माफ़ी मांगनी चाहिए.'

इससे पहले पाकिस्‍तान की नेशनल असेंबली में इमरान सरकार में मंत्री चौधरी फ़वाद हुसैन ने कहा था कि पुलवामा हमला इमरान सरकार की हुकूमत की बड़ी कामयाबी थी. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में फ़वाद चौधरी के इस क़बूलनामे ने भारत के उस आरोप की तस्दीक़ कर दी है कि पुलवामा में सीआरपीएफ़ के जवानों के ऊपर आतंकवादी हमला पाकिस्तान ने ही कराया था.

इससे पहले पाकिस्तान ये कहता रहा था कि पुलवामा हमला कश्मीर के भारत से नाराज़ लोगों ने किया था. 14 फ़रवरी 2019 को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के एक ट्रक से विस्फोटक लदी एक गाड़ी टकराई थी. इस आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ़ के 40 से ज़्यादा जवान मारे गए थे. पुलवामा हमले के 14 दिन बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी. जिसमें आतंकवादी कैम्प को निशाना बनाया गया था.

इसके अगले दिन यानी 29 फ़रवरी को पाकिस्तान के कुछ विमान भी भारत की सीमा में घुस आए थे, जिन्हें खदेड़ते हुए भारत के अभिनंदन वर्धमान ने पाकिस्तान के एक F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था. अभिनंदन का मिग-21 विमान पीओके में क्रैश हो गया था. और पाकिस्तान ने उन्हें युद्धबंदी बना लिया था. हालांकि कुछ ही दिनों में पाकिस्तान ने उन्हें रिहा कर दिया था. इसी घटना के हवाले से पाकिस्तान के विपक्षी सांसद अयाज़ सादिक़ ने कल ही पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कहा था कि शाह महमूद क़ुरैशी ने उन्हें बताया था कि अगर अभिनंदन को रिहा न किया गया, तो इंडिया उन पर अटैक कर देगा. इस मीटिंग के हवाले से सादिक़ ने कहा था कि बैठक में पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल क़मर जावेद बाजवा भी थे. डर के मारे उनके माथे से पसीना टपक रहा था और टांगें कांप रही थीं.

  • \
Leave Your Comment