×

शशि थरूर के बयान के बाद BJP राहुल गांधी को कहेगी राहुल 'लाहौरी'

Fauzia

नई दिल्‍ली 18 Oct, 2020 07:24 pm

लाहौर लिट फेस्टिवल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा है कि भारत कोरोना महामारी हैंडल करने में नाकाम रहा है जबकि थरूर ने इस संबंध में पाकिस्तान की तारीफ की. अब थरूर के इसी बयान को लेकर सियासी जंग छिड़ गई है. बयान शशि थरूर ने दिया है लेकिन बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मामले में राहुल गांधी को घेरा है. संबित पात्रा ने कहा कि अब राहुल गांधी को राहुल 'लाहौरी' कहा जाना चाहीए. संबित पात्रा ने कहा कि शशि थरूर पाकिस्तान में भारत को बदनाम करना चाहते हैं. पात्रा ने पूछा क्या कांग्रेस अब पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहती है?

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि वो दिन दूर नहीं जब कांग्रेस पार्टी इंडियन नेशनल कांग्रेस से 'पाकिस्तान नेशनल कांग्रेस बन जाएगी.' पात्रा ने पूछा, 'आखिर आप भारत का रोना पाकिस्तान में क्यों रो रहे हैं.?' संबित पात्रा ने शशि थरूर पर आरोप लगाया कि शशि थरूर ने भारत का मजाक बनाया है और भारत को एक खराब परिदृश्‍य से दिखाने की कोशिश की है.

संबित पात्रा बोले, 'कोविड को लेकर पूरा विश्व देख रहा है कि हिंदुस्तान को नरेन्द्र मोदी जी ने किस प्रकार से सुरक्षित रखा, समय से लॉकडाउन हुआ, किस प्रकार 80 करोड़ लोगों को खाद्यान्न पहुंचाने का काम किया गया और आगे छठ पूजा तक ये कार्यक्रम चलता रहेगा.

आपको यहां ये भी बताते चलें कि थरूर ने अपने बयान में ये भी कहा था कि भारत में तब्‍लीगी जमात के साथ कोरोना काल में भेदभाव किया गया. लाहौर थिंक फेस्ट में थरूर ने ये भी कहा कि भारत में एक दूसरे के प्रति डर का माहौल है. चीनी मूल के जैसे दिखने वाले लोगों के साथ भेदभाव होता है. थरूर के इस बयान पर पात्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में भारत जैसा लोकतांत्रिक देश नहीं है.

संबित पात्रा ने शशि थरूर से सवाल पूछा है कि क्या कभी उन्होंने पाकिस्तान से पूछने की हिम्मत की है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है? वहां किसी अल्‍पसंख्यक का अपहरण, रेप और हत्या आम बात हो गई है. आखिर कांग्रेस पार्टी चाहती क्या है?

संबित पात्रा ने राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि चीन और पाकिस्तान में राहुल गांधी पहले ही हीरो बन चुके हैं. उन्होंने आर्टिकल 370 हटने के बाद बयान दिया था कि कश्मीर में कई सौ लोग मारे गए हैं. इसके बाद उनका जिक्र इमरान खान ने किया था और कहा कि बहुत बड़े नेता ने यह बात कही है. मणिशंकर अय्यर भी पाकिस्तान चैनल से कह रहे थे कि मोदी सरकार को गिराना होगा. भारत से शशि थरूर इमरान खान की रैली को संबोधित कर रहे हैं. यहां पर अनुच्छेद 370 फिर से आ जाए जो इमरान खान चाहते हैं वहीं पी.चिदंबरम कह रहे हैं.

  • \
Leave Your Comment