×

वायु सेना दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने शेयर किया जबरदस्‍त Video

TLB Desk

नई द‍िल्‍ली 08 Oct, 2020 02:02 pm

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को 88वें भारतीय वायु सेना (IAF) दिवस के मौके पर देश को शुभकामनाएं दीं हैं. इसी के साथ उन्‍होंने देश की सुरक्षा में महत्‍वपूर्ण योगदान देने वाले भारतीय वायु सेना के जवानों की भी सरहाना की. आपको बत दें कि हर साल 8 अक्‍टूबर को भारतीय वायु सेना का स्‍थापना दिवस मनाया जाता है.

इस मौके पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, "वायु सेना दिवस पर हम गर्व से अपने वायु योद्धाओं, पूर्व दिग्गजों और इनके परिवारों का सम्मान करते हैं. आसमान को सुरक्षित रखने, मानवीय सहायता में नागरिक अधिकारियों की सहायता करने और आपदा प्रबंधन में भारतीय वायुसेना के योगदान के प्रति हम ऋणी हैं."

इसी के साथ राष्‍ट्रपति ने विश्‍वास जताया कि आने वाले सालों में भी सेना अपनी क्षमता के उच्‍च मानकों को बनाए रखेगी. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, राफेल, अपाचे और चिनूक विमानों को शामिल करने के साथ ही आधुनिकीकरण की दिशा में चल रही यह प्रक्रिया भारतीय वायु सेना को और भी अधिक दुर्जेय सामरिक बल में बदल देगी. आने वाले सालों में भी भारतीय वायु सेना प्रतिबद्धता और क्षमता के अपने उच्च मानकों को बनाए रखना जारी रखेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करते हुए कहा, "एयर फोर्स डे पर भारतीय वायुसेना के सभी वीर योद्धाओं को बहुत-बहुत बधाई. आप न सिर्फ देश के आसमान को सुरक्षित रखते हैं, बल्कि आपदा के समय मानवता की सेवा में भी अग्रणी भूमिका निभाते हैं. मां भारती की रक्षा के लिए आपका साहस, शौर्य और समर्पण हर किसी को प्रेरित करने वाला है."

आपको बता दें कि अपने ट्वीट के साथ पीएम ने एक वीडियो भी शेयर किया है. इस वीडियो में बताया गया है कि 1932 में छह पायलट और 19 वायु सैनिकों के साथ एक छोटी सी शुरुआत से बढ़ते हुए हमारी वायु सेना आज 21वीं सदी की सबसे साहसिक और शक्तिशाली एयरफोर्स में शामिल हो चुकी है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस माके पर वायु सेना के जवानों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं दी हैं.

इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, "भारतीय वायु सेना दिवस पर शुभकामनाएं! हमारे आसमान की रक्षा करने से लेकर सभी बाधाओं में सहायता प्रदान करने के लिए हमारे वायु सेना के बहादुर जवानों ने अत्यंत साहस और दृढ़ संकल्प के साथ देश की सेवा की है. मोदी सरकार हमारे पराक्रमी वायु योद्धाओं को आसमान में बुलंद रखने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है."

हमारी ओर से भी देश को वायु सेना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

  • \
Leave Your Comment