×

दिल्ली में अब सभी साप्ताहिक बाज़ार लगेंगे, 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल भी खुलेंगे

TLB Desk

नई दिल्‍ली 07 Oct, 2020 09:35 pm

दिल्ली सरकार ने सभी साप्ताहिक बाज़ारों को खोलने की इजाज़त दे दी है. इससे पहले दिल्ली में अब दिल्ली के हर ज़ोन में केवल 2 बाज़ार प्रतिदिन खोलने की इजाज़त थी. सरकार का कहना है कि इससे रेहड़ी लगाने वाले ग़रीबों को काफ़ी राहत मिलेगी.

अरविंद केजरीवाल सरकार 15 अक्टूबर से दिल्ली में सिनेमा हॉल खोलने की भी इजाज़त दे दी है. लेकिन, सिनेमा हॉल को केवल कुल क्षमता की आधी सीटों के ही टिकट बेचने की इजाज़त होगी. और उन्हें केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई सभी गाइडलाइन्स का पालन करना होगा.

30 सितंबर को केंद्र सरकार ने अनलॉक-5 की गाइडलाइन जारी की थी. जिसमें राज्यों को ये फ़ैसला करने की इजाज़त दे दी गई थी कि वो अपने यहां सिनेमा हॉल खोलने की मंज़ूरी दे सकते हैं. 

दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ़्तार धीमी हुई है और रिकवरी रेट भी बढ़ा है. इसके अलावा सरकार ने जगह जगह पर कोरोना टेस्ट की सुविधा भी उपलब्ध कराई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में कोविड-19 का पीक आ चुका है और अब यहां कोविड-19 के केस घट रहे हैं.

सितंबर महीने में दिल्ली में एक दिन में कोरोना के सबसे ज़्यादा 4500 केस सामने आए थे. उसके बाद प्रतिदिन केस की संख्या घट रही है. दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के तीन लाख से ज़्यादा केस सामने आ चुके हैं. जबकि इस महामारी से मरने वालों की तादाद 5616 को पार कर चुकी है. 

बुधवार को भी दिल्ली में कोविड-19 के लगभग 2900 नए केस सामने आए थे.

  • \
Leave Your Comment