×

Kaun Banega Crorepati: 28 सितंबर से टीवी पर आएगा KBC, इस बार शो में हुए हैं ये बड़े बदलाव

Fauzia

नई द‍िल्‍ली 19 Sep, 2020 12:41 pm

सोनी चैनल के सबसे पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) यानी केबीसी (KBC) के फैन्स का इंतज़ार अब ख़त्म होने ही वाला है. बहुत जल्द सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) इस क्वीज़ शो के ज़रिए घर-घर पधारने वाले हैं. सोनी टीवी के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से केबीसी सीज़न-12 की तारीख़ की घोषणा हो चुकी है. शो का पहला एपिसोड 28 सितंबर को टेलिकास्ट किया जाएगा. शो का टाइम हर बार की तरह इस बार रात 9 बजे ही रहेगा.  

खबरों की मानें तो शो के 20 एपिसोड अभी तक शूट किए जा चुके हैं. अगले हफ्ते से शो के प्रोमो भी टेलीकास्ट किए जाने लगेंगे. क़रीब एक हफ़्ते तक शो के प्रोमो सभी चैनल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चलेंगे. शो के प्रोमो के साथ-साथ शो के कंटेस्टेंट वाले दिलचस्प प्रोमो भी साथ ही साथ टेलिकास्ट किए जाएंगे. 28 सितंबर को शो का प्रीमियर होगा. 21 सितंबर से अमिताभ बच्चन लगातार एक हफ़्ते तक आगे के एपिसोड की शूटिंग पूरी करेंगे. यही नहीं अमिताभ एक दिन में दो एपिसोड की शूटिंग करेंगे. 

इस बार का केबीसी पहले जैसा नहीं होगा. कोरोना के चलते इस बार शो में कई तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं. अभी तक आप शो में ऑडियंस के साथ बिग बी को बातचीत करते भी देखते थे और ऑडियंस पोल भी होता था लेकिन इस बार कोरोना के चलते ऐसा नहीं होगा. इस बार शो में ऑडियंस को शामिल नहीं किया गया है. शो में इस बार कंटेस्टेंट को ऑडियंस पोल की जगह नई लाइफ लाइन दी जाएगी. लेकिन वो नई लाइफ लाइन क्या होगी अभी इसकी जानकारी साझा नहीं की गई है. 

View this post on Instagram

जी हाँ हुज़ूर मैं काम करता हूँ, मैं तरह तरह के काम करता हूँ , मैं क़िस्म क़िस्म के काम करता हूँ कुछ काम किए थे मैंने मस्ती में कुछ किए प्रात- रात ज़बरदस्ती में ये kbc की लत लगी है, लोगों को संतुष्ट करूँ बस यही अपेक्षा Sony को शुरुआत हुई है, अभी तो दिन कुछ बाक़ी हैं स्नेह आदर प्यार मिले, तो हम आभारी हैं - ab हम अपना काम करें, तुम अपना काम करो🙏🙏 (Aadaraniya kavivar Bhavani Prasad Mishra se prabhavit )

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

कोरोना महामारी के चलते शो में हरेक तरह की सावधानी बरती गई है. शो के सेट पर आने वाले हर एक वर्कर को सेनेटाज़ेशन का ख़्याल रखना होगा साथ ही सेट को भी शूटिंग से पहले पूरी तरह सेनेटाइज़ किया जाएगा. इसके अलावा शो के हर एक कंटेस्टें को सेट पर आने से पहले क्वारंटीन किया जाएगा. शो के प्रमोशन के लिए ख़ुद अमिताभ बच्चन भी काफी मेहनत कर रहे हैं अपने एक ताज़ा पोस्ट में वो फेस शील्ड पहने हुए नज़र आए. 

View this post on Instagram

... be safe .. and be in protection ..

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

केबीसी टीवी की दुनिया का सबसे लोकप्रिय रिएलिटी शो है. साल 2000 में इसका पहला एपिसोड टेलिकास्ट हुआ था. जिसे दर्शकों का बेपनाह प्यार मिला था. अभी तक शो के 11 सीज़न आ चुके हैं और 12 वां सीज़न 28 सितंबर से शुरू हो रहा है. तीसरे सीज़न को छोड़ दिया जाए तो अभी तक इस शो को अमिताभ बच्चन की होस्ट करते रहे हैं और इस शो की टक्कर टीवी की दुनिया के ही एक और बहुत पॉपुलर शो बिग बॉस से रहती हैं. दोनों शो हर साल ऑनएयर भी लभगभ एक ही समय में होते हैं. 

बहरहाल, दर्शकों को केबीसी का बेसब्री से इंतजार है. लोग अमिताभ बच्‍चन की होस्टिंग और गेम शो के फॉर्मेट दोनों के कायल हैं.

  • \
Leave Your Comment