×

रुझानों में BJP को बढ़त, लेकिन खाली हाथ रह गए नीतीश कुमार

Babita Pant

नई द‍िल्‍ली 10 Nov, 2020 11:19 am

Bihar Assembly Election Results 2020: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Polls) के लिए वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी (BJP) को बढ़त मिलती दिख रही हैं, वहीं 15 सालों तक बिहार में राज करने वाले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार विरोधी लहर का सामना कर रहे हैं. एनडीए के मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार नीतीश कुमार के लिए कुछ अच्‍छी खबर नहीं है. शुरुआती रुझानों के मुताबिक बीजेपी को तो बढ़त मिल रही है, लेकिन जेडीयू (JDU) जनता के गुस्‍से का सामना करती दिख रही है.

आपको बता दें कि नीतीश कुमार की पार्टी ने बिहार में एनडीए (NDA) के गठबंधन में हमेशा वरिष्‍ठ सहयोगी की भूमिका निभाई है. हालांकि अगर रुझानों में कोई बदलाव नहीं हुआ तो पार्टियों की भूमिका बदल सकती है. बिहार में बीजेपी कभी मुख्‍यपंत्री पद पर काबिज नहीं रही है.

ज्‍यादातर एग्जिट पोलों में तेजस्‍वी यादव की अगुवाई वाले महागठबंधन को जीत का सहरा पहनाया गया है, जबकि एनडीए को कड़ी टक्‍कर मिलती दिख रही है.

वहीं, चुनाव के दौरान ही अपने पिता रामविलास पासवान (Ramvila Paswan) को खोने वाले चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने नीतीश कुमार पर हमला जारी रखा. बिहार में एनडीए से गठबंधन तोड़ने के बाद भी पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने केंद्र में बीजेपी को समर्थन देना जारी रखा. साल 2019 में जमुई संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीतने वाले चिराग पासवान ने एक तरफ नीतीश पर हमला बोला तो दूसरी तरफ खुलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्थन देने की बात भी कही. वहीं, बीजेपी ने चिराग पासवान से दूरी बनाते हुए जोर दिया कि पार्टी नीतश कुमार के साथ है. पासवान ने इस विधानसभा चुनाव में हर उस सीट से एलजेपी के उम्‍मीदवार खड़े किए हैं, जहां से जेडीयू उम्‍मीदवार मैदान में हैं.  

  • \
Leave Your Comment