×

Bihar Chunav Result 2020: रुझानों में NDA को बहुमत, EC पहुंची कांग्रेस-RJD..

Archit Gupta

नई दिल्ली 10 Nov, 2020 10:12 pm

Bihar Election Result 2020: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अब तक आए रुझानों में एनडीए को बहुमत मिल रहा है. एनडीए 123 सीटों पर, महागठबंधन 113, एलजेपी 0 और अन्य 7 सीटों पर है. कुल 243 में से 103 सीटों के परिणाम घोषित हो गए हैं. NDA की 54 सीटों (BJP 32, JDU 19, VIP 2, HAM 1) पर जीत और 69 सीटों पर बढ़त है. महागठबंधन की 44 सीटों (RJD-29, कांग्रेस-7, लेफ्ट-8) पर जीत और 69 सीटों पर बढ़त है. वहीं, AIMIM ने 3 सीट, बसपा और निर्दलीय ने 1-1 सीट जीती है. 

रात 8 बजे के बाद नीतीश कुमार के आवास पर एक बैठक हुई, बैठक में बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी और भूपेंद्र यादव भी मौजूद थे. वहीं, सूत्रों के मानें तो देश के गृह मंत्री अमित शाह ने नीतीश कुमार से फोन पर बात की है.  

चुनाव आयोग के मुताबिक कोरोना संकट की वजह से वोटों की गिनती देर रात तक चलेगी. कोरोना की वजह से गिनती के नियमों में बदलाव किया गया है. 

यह भी पढ़ें: 'बड़े भाई' से 'छोटे भाई' बने नीतीश कुमार, जानिए सुशासन बाबू का राजनीतिक सफर

आपको बता दें कि शुरुआती रुझानों में आगे रही महागठबंधन के पिछड़ते ही एक बार EVM को लेकर बवाल मच रहा है. हालांकि, इस बार EVM को लेकर पार्टी दो खेमों में बंटती दिख रही है. कांग्रेस नेता उदित राज ने EVM पर सवाल उठाए हैं तो पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने खुलकर बचाव किया है.

उदित राज ने कहा कि जब उपग्रह को नियंत्रित किया जा सकता है तो फिर ईवीएम हैक क्यों नहीं की जा सकती. दूसरी तरफ, कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि ईवीएम पर सवाल खड़े करने का सिलसिला बंद होना चाहिए क्योंकि इसके साथ छेड़छाड़ का दावा अब तक वैज्ञानिक रूप से साबित नहीं हो सका है.

Leave Your Comment