×

बिहार की जीत पर पीएम मोदी ने कहा, 'BJP के गुड गवर्नेंस की जीत हुई है'

Suresh Kumar

नई दिल्‍ली 11 Nov, 2020 08:43 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार विजय का श्रेय अपनी सरकार के काम-काज को दिया है. बिहार में चुनाव के नतीजे आने के एक दिन बाद दिल्ली बीजेपी हेडक्वार्टर में जीत का जश्न मनाया गया. इस मौक़े पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, NDA के परफ़ॉर्मेंस का सीधा ताल्लुक़, विकास के वादे पूरे करने से है. ग़रीबों और कमज़ोर तबक़े के लोगों की मदद से है. बिहार के लोगों ने बीजेपी के सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के नारे पर एक बार फिर मुहर लगाई है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज बीजेपी देश के चारों कोनों में जीत रही है, तो उसकी बड़ी वजह है कि उसने छह वर्षों में बार बार गुड गवर्नेंस का वादा निभाया है. हर क़दम पर देश के नागरिकों का साथ दिया है. हर मुश्किल में उसकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में इलेक्शन, कोरोना काल की महामारी के बाद हुए पहले चुनाव हैं, और इसके नतीजे ज़ाहिर करते हैं कि उनकी सरकार ने लॉकडाउन से लेकर अनलॉक तक जिस तरह महामारी की चुनौती को हैंडल किया, उसे जनता का समर्थन मिला.

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में भारत सरकार ने हर ज़िंदगी की अहमियत को समझा. और लॉकडाउन लगाया. लेकिन, इसकी वजह से अर्थव्यवस्था ठप हुई और लोग मुश्किल में पड़े, तो सरकार ने उनकी भरपूर मदद की. पीएम मोदी ने कहा कि नए दौर का भारत अब किसी नई चुनौती के आगे झुकता नहीं. बल्कि आगे बढ़ता जाता है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब पूरी दुनिया महामारी के चलते ठहर गई थी, उस समय भारत ने आर्थिक सुधार के कई क़दम उठाए. नए कृषि और श्रम क़ानून बनाए. ब्रॉडबैंड सेवा के विस्तार की शुरुआत की. क्योंकि भारत अब किसी अन्य देश का मोहताज नहीं रहा.

पीएम मोदी ने अपने भाषण में परिवारवाद पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कश्मीर से केरल तक ऐसी पार्टियां हैं, जो लोकतांत्रिक प्रक्रिया में विश्वास नहीं करतीं. उनके दलों में लोकतंत्र नहीं है. यही कारण है कि जनता अब परिवार वाली राजनीति पर विश्वास नहीं करती. इस बयान से पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव की पारिवारिक राजनीति पर भी निशाना साधा. प्रधानमंत्री ने चुनाव के नतीजे आने के बाद से नीतीश कुमार को सीएम बनाने न बनाने को लेकर भी सस्पेंस को ख़त्म कर दिया. पीएम मोदी ने कहा कि बिहार की जनता ने जो जनादेश दिया है, उसकी अपेक्षाओं को एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही पूरा करेगा.

बंगाल में राजनीतिक हिंसा पर अप्रत्यक्ष रूप से प्रहार करते हुए कहा कि जो दल हमसे लोकतांत्रिक तरीक़े से नहीं जीत पा रहे हैं, वो हिंसा और हत्या का सहारा ले रहे हैं. ऐसे लोगों को जनता सबक़ सिखाएगी. पीएम ने कहा कि हम अपनी लड़ाई राजनीतिक माध्यमों से जारी रखेंगे और विजय हमारी होगी, क्योंकि हमारे साथ जनता है. ज़ाहिर है इस बयान के साथ ही पीएम मोदी ने बिहार के बाद बीजेपी का नया टारगेट सेट कर दिया है, और वो है बंगाल. जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

  • \
Leave Your Comment