×

मायावती ने अखिलेश से मुलाकात करने वाले 7 बागी विधायकों को पार्टी से निकाला

Babita Pant

नई द‍िल्‍ली 29 Oct, 2020 12:46 pm

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती (Mayawati) ने गुरुवार को पार्टी के 7 बागी विधायकों को निलंबित कर दिया है. आपको बता दें कि इन बागी विधायकों ने राज्‍य सभा चुनाव के लिए पार्टी की ओर से खड़े किए गए उम्‍मीदवार रामजी गौतम (Ramji Gautam) के नॉमिनेशन का विरोध किया था. इन सात विधायकों में चौधरी असलम अली, हाकिम लाल बिंद, मोहम्‍मद मुज्‍तबा सिद्दीकी, असलम राइनी, सुषमा पटेल, हरगोविंद भार्गव और वंदना सिंह शामिल हैं.

इन बागी विधायकों ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से बुधवार को मुलाकात की थी. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि ये विधायक पाला बदलकर एसपी में शामिल हो सकते हैं. इनमें से चार विधायकों ने एक एफिडेविट भी दायर किया है जिसमें कहा गया है कि बीएसपी के राष्‍ट्रीय समन्‍वयक और बिहार के इंचार्ज रामजी गौतम की राज्‍य सभा चुनाव की उम्‍मीदवारी के लिए जो नामांकन पत्र दाखिल किया गया है उसमें उनके दस्‍तखत फर्जी हैं. हालांकि रिटर्निंग ऑफिसर ने गौतम के नामांकन पत्र को मंजूर कर लिया था. आपको बता दें कि राज्‍य सभा के लिए उत्तर प्रदेश की 10 खाली सीटों पर 9 नवंबर को चुनाव होंगे.

मायावती की पार्टी ने जीत के लिए पर्याप्‍त नंबर नहीं होने के बावजूद राज्‍य सभा चुनाव के लिए सोमवार को रामजी गौतम का नामांकन दाखिल किया था. हालांकि बीएसपी ने संकेत दिया था कि उसकी उम्‍मीदवारी के समर्थन के लिए उसके पास अन्‍य गैर-बीजेपी पार्टियों का समर्थन है. राज्‍य सभा की इन खाली सीटों पर चुनाव के लिए अब तक कुल 11 उम्‍मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है, जिनमें से 10 उम्‍मीदवार बीजेपी के हैं.

राज्‍य सभा के लिए उत्तर प्रदेश की इन 10 खाली सीटों पर इससे पहले तीन सीटों पर बीजेपी, चार पर एसपी और दो-दो सीटों पर कांग्रेस व बीएसपी का कब्‍जा था.   

  • \
Leave Your Comment