×

बंगाल में अमित शाह की दहाड़, अकेले रह जाएंगी ममता, हम जीतेंगे 200+ सीटें

Babita Pant

कोलकाता 19 Dec, 2020 09:25 pm

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में एक रैली के दौरान मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को चुनौती देते हुए कहा कि अगले साल जब बंगाल में विधानसभा होंगे तब तक ममता अकेली रह जाएंगी और राज्‍य में अकेले ही बीजेपी का मुकाबला कर रही होंगी. इस दौरान तूणमूल कांग्रेस (TMC) के बागी नेता शुभेंदु अधिकारी सहित टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस के एक सांसद, नौ विधायक, एक पूर्व मंत्री, एक एमओएस, 13 काउंसलर, 45 चेयरमैन और जिला पंचायत के दो अधिकारी बीजेपी में शामिल हो गए.

अमित शाह के मुताबिक, "ममता बनर्जी कहती रहती हैं कि बीजेपी राजनेताओं पर दबाव डालकर उनसे पार्टी बदलवा देती है. मैं मुख्‍यमंत्री से पूछना चाहता हूं कि अगर उन्‍हें याद है तो तृणमूल कांग्रेस का गठन करने से पहले वह भी कांग्रेस में शामिल थीं. आज कांग्रेस, सीपीआई (एम) और तृणमूल कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं क्‍योंकि उन्‍हें बीजेपी के विकासान्‍मुखी कामों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व पर भरोसा है."

अमित शाह ने आगे कहा, "यह तो बस शुरुआत है, जब तक राज्‍य में चुनाव होंगे तब आप (ममता बनर्जी) अकेले ही बीजेपी का सामन कर रही होंगी."

इस दौरान अमित शाह ने तृणमूल कांग्रेस के नेता और डायमंड हार्बर के सांसद अभिषेक बनर्जी पर भी निशाना साधा और कहा कि मुख्‍यमंत्री हमेशा अपने भांजे को बंगाल का अगला मुख्‍यमंत्री बनाने में लगी रहती हैं.

उन्‍होंने कहा, "आपने 'मां, माटी और मानुष' का नारा उठाया और उसका इस्‍तेमाल बंगाल की जनता से उगाही में किया. आपने बंगाल में तुष्टिकरण और वंशवाद की राजनीति का मार्ग प्रशस्‍त किया. आपने 10 करोड़ से भी अधिक बंगाली लोगों के भविष्‍य को नजरअंदाज किया और उसके बाद बेरोजगार बंगाली युवाओं की पुकार को भी अनसुना कर दिया. आपने बस इस पर ही ध्‍यान दिया कि कैसे अपने भांजे को राज्‍य का अगला मुख्‍यमंत्री बनाया जाए."

अमित शाह ने यह भी आरोप लगाया कि बंगाल के किसान केंद्र की योजनाओं का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं क्‍योंकि राज्‍य सरकार ने उन योजनाओं को लागू नहीं करने का फैसला किया है. उन्‍होंने कहा, "अगर बंगाल के किसान तृणमूल कांग्रेस को सत्ता से बेदखल नहीं करेंगे तो वो केंद्र की योजनाओं का लाभ नहीं उठा पाएंगे. यहां के किसानों का कहना है कि उन्‍हें मोदी सरकार द्वारा किसानों के लिए तैयार की गईं कृषि योजनाओं के तहत दिए जाने वाले 6 हजार रुपये नहीं मिले हैं."

अमित शाह ने टीएमसी के दूसरे नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा, "2019 के लोकसभा चुनावों में टीएमसी के कई नेताओं ने कहा था कि बंगाल में बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिलेगी, लेकिन हमने 18 सीटें जीतकर दिखाईं. जब 2021 के विधानसभा चुनावों के परिणाम सामने आएंगे तब मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी बीजेपी को 200 से ज्‍यादा सीटें जीतकर राज्‍य में सरकार बनाते हुए देखेंगी."

आपको बता दें कि आगामी बंगाल विधानसभा चुनाव के मददेनजर अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं. 

  • \
Leave Your Comment