×

Coronavirus की चेन तोड़ने के लिए UP में चलेगा सैनिटाइजेशन का विशेष अभियान

Abhishek Rastogi

लखनऊ 10 Oct, 2020 03:09 pm

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर 10 तारीख से 16 तारीख तक सैनिटाइजेशन का विशेष अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए हैं. इस अभियान के तहत सभी सार्वजनिक स्थानों पर साफ सफाई और संरक्षण का काम किया जाएगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी, गौतमबुध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, कानपुर, प्रयागराज और लखनऊ जिले में सतर्कता के साथ सैनिटाइजेशन का विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही इन जिलों के जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी से भी इस संबंध में तत्परता से काम करने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में अब सभी साप्ताहिक बाज़ार लगेंगे, 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल भी खुलेंगे

योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में 10 अक्टूबर से लेकर 16 अक्टूबर तक स्वच्छता व सैनिटाइजेशन का अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान के तहत साफ सफाई का ध्यान रखा जाएगा और सभी अस्पतालों, विद्यालयों, सभी सरकारी सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के कुछ जिलो में प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में मुख्यमंत्री ने कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए ये अभियान चलाया है. 

Leave Your Comment