×

CIFFI 2020 हुआ लॉन्‍च, तिग्‍मांशु धुलिया ने कहा- इससे भारतीय छात्रों को होगा फायदा

Entertainment Desk

नोएडा 18 Sep, 2020 01:08 am

सिनेस्‍ट इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल के दूसरे संस्‍करण - CIFFI 2020 को लॉन्‍च किया गया. फिल्‍म निर्देशक, कलाकार तिग्‍मांशु धूलिया की उपस्थिति में इसे 16 सितंबर को जूम प्‍लेटफॉर्म के माध्‍यम से लॉन्‍च किया गया. इस मौके पर CIFFI 2020 के एम्‍बेसडर तिग्‍मांशु धूलिया ने कहा कि भारत में छात्रों को इस तरह के फिल्‍मोत्‍सव की आवश्‍यकता है. यह एक बेहतरीन प्रयास है. इस मौके पर माखनलाल चतुर्वेदी राष्‍ट्रीय पत्रकारिता और संचार विश्‍वविद्यालय, भोपाल के कुलपति प्रो. के.जी. सुरेश ने कहा कि यह एक बेहतरीन प्रयास है. ऑनलाइन एक सुविधा बन गई है, हमें हर चीज के बारे में सकारात्‍मक विचार रखना चाहिए.

CIFFI 2020 का आयोजन नोएडा स्थित डी.एम.ई. मीडिया स्‍कूल द्वारा किया जा रहा है. इसके सहयोगी पार्टनर स्‍कूल ऑफ कम्‍यूनिकेशंस एंड क्रिएटिव आर्ट्स, फैकल्‍टी ऑफ आर्ट्स एंड एजुकेशन, डीकिन यूनिवर्सिटी, मेलबर्न, ऑस्‍ट्रेलिया है. CIFFI 2020 का विषय 'सिनेमा और कोविड-19 के प्रभाव' है. CIFFI का पहला संस्‍करण अप्रैल 2019 में डी. एम. ई. और डीकिन यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित किया गया था. CIFFI का दूसरा संस्‍करण 16-19 दिसंबर, 2020 को एक हाइब्रिड मोड में होगा.

CIFFI2020 LAUNCH VIDEO

CIFFI 2020 महोत्‍सव के निदेशक एवं डी.एम.ई. मीडिया स्‍कूल के डीन डॉ. अम्‍बरीष सक्‍सेना ने डीकिन यूनिवर्सिटी के साथ सहयोग के महत्‍व को रेखांकित करते हुए कहा कि फिल्‍म निर्माताओं और फिल्‍म प्रेमियों के लिए CIFFI एक बड़ी संभावना है.

CIFFI 2020 के महोत्‍सव निदेशक और डीकिन यूनिवर्सिटी, मेलबर्न, ऑस्‍ट्रेलिया के फिल्‍म, टेलीविजन एंड एनिमेशन, स्‍कूल ऑफ कम्‍यूनिकेशन एंड क्रिएटिव आर्ट्स के कोर्स डायरेक्‍टर डॉ. विक्रांत किशोर ने डी.एम.ई. मीडिया स्‍कूल के साथ साझेदारी होने पर खुशी जताई. उन्‍होंने कोविड माहौल में दोनों संस्‍थानों के इस सराहनीय पहल की प्रशंसा भी की. दिल्‍ली मेट्रोपॉलिटन एजुकेशन के उपाध्‍यक्ष श्री अमन साहनी ने आधिकारिक रूप से CIFFI 2020 फिल्‍म महोत्‍सव के ई-ब्रोशर का अनावरण किया.

CIFFI 2020 महोत्‍सव की ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर, सुश्री मनमीत कौर ने बताया कि इस वर्ष यह समारोह फिल्‍म स्‍क्रीनिंग के अलावा विशेषज्ञों द्वारा प्रासंगिक मुद्दों, वर्कशॉप और मास्‍टर क्‍लास पर भी विचार-विमर्श करेगा. उन्‍होंने कहा कि CIFFI 2020 में प्रतिस्‍पर्धी और गैर-प्रतिस्‍पर्धी श्रेणियों में फिल्‍मों की स्‍क्रीनिंग शामिल होगी. इनमें सात प्रतिस्‍पर्धी श्रेणियां हैं जिनमें शॉर्ट फिल्‍में, फिक्‍शन फिल्में, डॉक्‍यूमेंट्री फिल्‍में, एड-फिल्‍में, संगीत, एनीमेशन फिल्‍में और कोविड-19 लॉकडाउन डायरी शामिल हैं.

इस दौरान CIFFI 2020 के सलाहकार बोर्ड के सदस्‍य, प्रो. उज्‍जवल के. चौधरी, डॉ. सियान मिशेल, डॉ. साइमन विल्‍मोट, डॉ. मार्टिन पॉटर, CIFFI 2020 विशेषज्ञ सलाहकार बोर्ड में शामिल डॉ. गौरी डी. चक्रवर्ती, अभिनेत्री सुश्री काजल सूरी, CIFFI 2020 महोत्‍सव के एसोसिएट डायरेक्‍टर डॉ. सुस्मिता बाला एवं डी.एम.ई. डॉ. रविकांत स्‍वामी भी उपस्थित थें.

VIDEO: Cineaste International Film Festival (CIFFI2020) Launch Event

  • \
Leave Your Comment