×

सीएम योगी ने किया उन्नाव में करोड़ों रुपये की योजनाओं का लोकार्पण

Abhishek Rastogi

लखनऊ 29 Sep, 2020 01:28 am

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को उन्नाव पहुंचे जहां उन्होंने 100 करोड़ से अधिक की लागत की 190 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इन योजनाओं की ज़रूरत उन्नाव को थी जिसे लोगों को समर्पित किया जा रहा है. कार्यक्रम में बीजेपी के तमाम मंत्री और नेता भी इस दौरान मौजूद रहे. सीएम योगी ने 51 परियोजनाओं का लोकार्पण तो वहीं 17 का शिलान्यास किया.

उत्तर प्रदेश में आठ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इसमें से उन्नाव की बांगरमऊ सीट बीजेपी के लिए बहुत अहम है. बांगरमऊ सीट से बीजेपी विधायक पर रेप का आरोप लगने के बाद उनको बीजेपी से निष्कासित कर दिया गया था जिसके बाद अब इस सीट पर उपचुनाव होना है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को उन्नाव पहुंचे और तमाम योजनाओं का शिलान्यास किया. हालांकि बीजेपी ने इस सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा अभी नहीं की है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव में 190 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस मौके पर उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, उन्नाव के सांसद साक्षी महराज, कई मंत्री व तमाम नेता मौजूद रहे. सीएम ने कहा कि लोकसभा में उन्नाव की जनता ने सांसद साक्षी महाराज को भारी मतों से चुनाव जिताया था इसके लिए उन्‍होंने उन्नाव की जनता का आभार व्यक्त किया. सीएम ने 100 बेड वाले अस्पताल का लोकार्पण भी किया.

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 1947 से 2017 तक 70 साल में प्रदेश में 12 मेडिकल कॉलेज थे और पिछले 3 साल में 29 नए मेडिकल कॉलेज के निर्माण का काम शुरू हो चुका है. इनमें से 2 एम्स हॉस्पिटल में प्रवेश भी दे दिया गया है. अन्य स्वास्थ की सुविधाओं को बेहतर बनाने का कार्य जारी है. उन्होंने कहा कि 16 जनपदों में जल्द ही मेडिकल कॉलेज बनाये जायेंगे.

TOP NEWS OF THE DAY: दिनभर की बड़ी खबरें सिर्फ 6 मिनट में

Leave Your Comment