×

सीएम योगी की कोविड19 पर बैठक, कहा- किसी भी कीमत पर ऑक्सीजन की न हो कालाबाजारी 

Abhishek Rastogi

लखनऊ 15 Sep, 2020 11:07 pm

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोकभवन में अधिकारीयों के साथ बैठक की बैठक में सीएम ने कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक की और कोरोना महामारी की रोकथाम व चिकित्सकीय सुविधाओं को और मजबूत बनाने के निर्देश दिए. साथ ही सीएम ने कहा है कि ऑक्सीजन में किसी भी कीमत पर कालाबाजारी नहीं होनी चाहिए.

मुख्यमंत्री ने टेस्टिंग किट पर्याप्त संख्या में उपलब्ध कराने के निर्देश दिया है साथ ही अस्पतालों, मेडिकल कॉलेज तथा चिकित्सा संस्थानों में टेस्टिंग किट का बैकअप रखा जाए, ताकि जांच कार्य सुगमतापूर्वक संपन्न होता रहे. इसके साथ ही संक्रमण के नियंत्रण में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल देते हुए सीएम ने कहा है कि यह कार्य पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को सीएचसी, पीएचसी जिला चिकित्सालयों, व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के निर्देश दिए है. 

इसके साथ ही सीएम ने कहा है कि सभी मेडिकल कॉलेज चिकित्सालयों में ऑक्सीजन की कमी नहीं होनी चाहिए. कहीं भी ऑक्सीजन की कालाबाजारी नहीं होनी चाहिए और ऑक्सीजन निर्धारित मूल्य पर लोगों को उपलब्ध कराई जाए.

TOP NEWS OF THE DAY: दिनभर की बड़ी खबरें सिर्फ 5 मिनट में

Leave Your Comment