×

NCB को अब तक नहीं मिला दीपिका, सारा और श्रद्धा का ड्रग्‍स कनेक्‍शन, जांच जारी

Babita Pant

नई द‍िल्‍ली 29 Sep, 2020 04:03 pm

नार्कोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) को अभी तक दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone), श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) का संबंध किसी ड्रग पेडलर से नहीं मिला है. एक रिपोर्ट के हवाले से इस बात का दावा किया जा रहा है. आपको बता दें कि एनसीबी ने एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की संदिग्‍ध मौत की जांच में ड्रग एंगल सामने आने के बाद समन भेजकर इन तीनों अभिनेत्रियों से पूछताछ की थी. इसी के साथ जांच एजेंसी ने तीनों का मोबाइल भी जब्‍त कर लिया था.

बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान दीपिका, सारा और श्रद्धा ने ड्रग्‍स लेने से साफ इनकार किया है. एनसीबी के सूत्रों के मुताबिक, "जांच के दौरान कोई पुख्‍ता सबूत मिलेने पर ही इन तीनों अभिनेत्रियों को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा."

मुंबई मिरर ने एनसीबी के अधिकारी के हवाले से लिखा है कि पूछताछ के दौरान जब दीपिका से उनकी मैनेजर करिश्‍मा के साथ उस तथाकथित ड्रग्‍स चैट के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि वह चैट में सिगरेट की बात कर रही थीं. इसी के साथ उन्‍होंने अधिकारियों से साफ तौर पर कहा कि वो ड्रग्‍स नहीं लेती हैं. सारा ने भी किसी तरह के प्रतिबंधित ड्रग के सेवन से इनकार किया है.

एनसीबी अधिकारी के मुताबिक, "जब हमने श्रद्धा कपूर से सीबीडी ऑयल को लेकर हुई व्‍हॉट्सऐप चैट के बारे में पूछा तो उन्‍होंने कहा कि वह 'एक्‍सटर्नल यूज' (बाहरी काम के लिए) के लिए थी. कानूनन एनडीपीएस एक्‍टर में एक्‍सटर्नल यूज के अलावा गांजे या उसके सत्त का इस्‍तेमाल गैरकानूनी है."

एनसीबी के अधिकारी का कहना है कि फिलहाल जांच एजेंसी दीपिका, सारा और श्रद्धा के मोबाइल फोन की स्‍क्रूटनी कर रही है. उनके मुताबिक, "अभी तक किसी का भी ड्रग पेडलर से कोई संबंध नहीं मिला है. फिलहाल जितने तकनीकी सबूत हमारे पास हैं हम उन्हीं पर भरोसा कर रहे हैं. कोर्ट में इनके बयान बाद में दर्ज किए जाएंगे."

आपको बता दें कि एनसीबी सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद जांच के दौरान सामने आए तथ्‍यों के आधार पर बॉलीवुड में संभावित ड्रग रैकेट के पर्दाफाश में जुटी है. इससे पहले इसी महीने एक्‍टर की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को ड्रग्‍स सप्‍लाई करने के आरोप में एनडीपीएस एक्‍ट के तहत गिरफ्तार किया गया. रिया फिलहाल 6 अक्‍टूबर तक न्‍यायिक हिरासत में हैं. 

गौरतलब है कि रिया ने अपनी जमानत याचिका में दावा किया है कि सुशांत "ड्रग एडिक्‍ट" थे और उन्‍होंने "अपनी इस लत के लिए उनका इस्‍तेमाल किया." हालांकि एनसीबी ने यह कहते हुए रिया की याचिका का विरोध किया था कि "वह उस ड्रग सिंडिकेट की एक्टिव सदस्‍य हैं जिसका संबंध हाई सोसाइटी की हस्तियों और ड्रग सप्‍लायरों से है."

  • \
Leave Your Comment