×

बिहार के पूर्व DGP गुप्‍तेश्‍वर पांडे का उल्‍टा पड़ा दांव, 'रॉबिनहुड' वीडियो पर मचा बवाल

Suresh Kumar

नई द‍िल्‍ली 24 Sep, 2020 08:12 pm

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) ने पुलिस से समय पूर्व रिटायरमेंट (VRS) लेकर राजनीति के मैदान मे हाथ आज़माने का फ़ैसला किया है. लेकिन, उनका पहला ही दांव उल्टा पड़ गया है. सोशल मीडिया पर गुप्तेश्वर पांडेय का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें रॉबिनहुड पांडे बताते हुए महिमामंडन किया गया है. इस वीडियो को लेकर कई लोगों ने कड़ा ऐतराज़ जताया है. IPS फाउंडेशन ने तो इस वीडियों के हवाले से गुप्तेश्वर पांडेय के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने तक की मांग कर डाली है.

फाउंडेशन ने कहा है कि एक राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक का ऐसा वीडियो ट्वीट करना न सिर्फ़ सर्विस रूल्स के ख़िलाफ़ है. बल्कि ये जूनियर्स के लिए भी ख़राब मानक पेश करने वाला है. गुप्तेश्वर पांडेय ने ऐसा वीडियो ट्वीट करके अपनी वर्दी और ओहदे को नीचा दिखाया है. 

गुप्तेश्वर पांडेय का ये वीडियो बिग बॉस-12 के प्रतिभागी रहे दीपक ठाकुर ने बनाया है. इस गाने के बोल हैं-रॉबिनहुड बिहार के. इस वीडियो में गुप्तेश्वर पांडेय का ख़ूब महिमामंडन किया गया है. वीडियो में ऐसा दिखाया गया है कि गुप्तेश्वर पांडेय का बिहार के अपराधियों में भयानक ख़ौफ़ है. बिहार के क्रिमिनल और माफ़िया भगवान से यही दुआ करते हैं कि गुप्तेश्वर पांडेय से पाला न पड़े. 

इस वीडियो में गुप्तेश्वर पांडेय की तुलना बाघ से की गई है और दिखाया गया है कि उनकी एक ही दहाड़ से पूरा इलाक़ा हिल जाता है. 

इस वीडियो में गुप्तेश्वर पांडेय को रिटायर होने के बाद भी वर्दी में दिखाया गया है. कभी वो योग करते हुए दिख रहे हैं, तो कभी जॉगिंग. इस वीडियो के ज़रिए गुप्तेश्वर पांडेय को बिहार की जनता का हीरो साबित करने की पूरी कोशिश की गई है.

कुछ दिनों पहले ही वीआरएस लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा था कि अभी राजनीति में जाने का फ़ैसला उन्होंने नहीं लिया है. लेकिन, एक नेता की ज़ुबान बोलते हुए उन्‍होंने यह ज़रूर कहा था कि वो अपने लोगों से सलाह-मशविरा करने के बाद राजनीति के मैदान में कूदने का फ़ैसला करेंगे.

इससे पहले अगस्त महीने में जब उनके इस्तीफ़ा देकर चुनाव लड़ने की ख़बर आई थी, तो उन्होंने पत्रकारिता पर ही सवाल उठा दिया था.

TOP NEWS OF THE DAY: दिनभर की बड़ी खबरें सिर्फ 6 मिनट में

  • \
Leave Your Comment