×

महिला पुलिस अफसर से मारपीट करने के आरोप में अर्नब के खिलाफ नई FIR दर्ज

Babita Pant

नई द‍िल्‍ली 04 Nov, 2020 09:30 pm

रिपब्लिक टीवी (Republic TV) के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी (Arnab Gosswami) के खिलाफ नई एफआईआर दर्ज की गई है. आरोप है कि बुधवार सुबह जब अलीबाग पुलिस की टीम उनके आवास पहुंची तब अर्नब ने एक महिला पुलिस अधिकारी के साथ कथित तौर पर मारपीट की और इसी आरोप में FIR दर्ज़ की गई है.

अर्नब के खिलाफ दायर इस नई एफआईआर में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 353, 504, 506 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. आपको बता दें कि अर्नब को बुधवार सुबह साल 2018 के एक आत्‍महत्‍या के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

मुंबई पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक इंटीरियर डिजाइनर अनवय नाइक और उनकी मां कुमुद नाइक मई 2018 में मृत पाए गए थे. सुसाइड नोट के अनुसार अनवय और उनकी मां अपनी जिंदगी खत्‍म करने पर इसलिए मजबूर हुए क्‍योंकि अर्नब और दो अन्‍य लोग फिरोज शेख और नितेश सारदा ने उनके 5 करोड़ 40 लाख रुपये नहीं लौटाए. 

गिरफ्तारी के बाद आज अर्नब गोस्‍वामी को कोर्ट के सामने पेश किया गया, जहां उनके वकील ने दावा किया कि दो पुलिसवालों ने अर्नब के साथ मारपीट की जो उनके घर उन्‍हें गिरफ्तार करने गए थे.

वकील ने यह भी कहा कि अर्नब के परिवारवालों को धक्‍का दिया गया और पूरे घर को तीन घंटे के लिए कॉडर्न ऑफ कर दिया गया था. अर्नब के वकील गौरव पारेकर ने कहा, "उनके बाएं हाथ में चोट के निशान हैं और पहले से भी एक चोट थी जिसे पुलिस ने चीरने की कोशिश की."

उधर, कई केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी नेताओं ने अर्नब की गिरफ्तारी का विरोध किया है. जहां बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने गिरफ्तारी की तुलना इमरजेंसी से की वहीं, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने महाराष्‍ट्र सरकार की आलोचना करते हुए सवाल उठाए कि अब मीडिया संगठन कहां हैं.

वहीं, मुंबई में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने फैसला किया है कि जब तक अर्नब को रिहा नहीं किया जाएगा तब तक वे काली पट्टी बांधेंगे. 

न्‍यूज ब्रॉडकास्‍टर्स एसोसिएशन (NBA) ने भी अर्नब की गिरफ्तारी का विरोध किया है.

हालांकि सत्ताधारी पार्टी शिवसेना ने बीजेपी के उन आरोपों का सिरे से खंडन किया है जिनमें कहा जा रहा है कि राज्‍य सरकार ने "बदले की कार्रवाई" की है और "प्रेस की आजादी को कुचला" जा रहा है. संजय राउत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शिव सेना, एनसीपी और कांग्रेस जब से एक साथ सरकार बनाने के लिए आए हैं तब से उन्‍होंने किसी के भी खिलाफ प्रतिशोध की भावना से कोई काम नहीं किया है.

इसी के साथ संजय राउत ने यह भी दावा किया कि अर्नब की गिरफ्तारी के पीछे राज्‍य सरकार या किसी राजनीतिक पार्टी का कोई हाथ नहीं है.

  • \
Leave Your Comment