×

उत्तर प्रदेश में युवाओं के अच्छे दिन, जल्द मिलेगी सरकारी नौकरी

Abhishek Rastogi

लखनऊ 18 Sep, 2020 03:09 pm

उत्तर प्रदेश में बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के सभी विभागों के प्रमुख सचिव से उनके विभाग में खाली चल रहे पदों का ब्यौरा मांगा है. इसके आलावा मुख्यमंत्री 21 सितम्बर से सूबे में सभी भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे.

उत्तर प्रदेश में युवाओ को रोज़गार देने को प्रक्रिया को सरकार ने गति देते हुए प्रदेश के सभी विभागों के सचिव से उनके यहां खाली चल रहे सभी पदों की जानकारी मांगी है. मकसद साफ़ है कि सूबे में युवाओं को सरकार नौकरी दे सके. सरकार की मंशा है कि अगले 3 महीनों में ये भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाये. 

बेरोजगारी को लेकर पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में युवाओं के प्रदर्शन को भी शायद सरकार ने कहीं न कहीं नोटिस किया है और यही कारण है कि लोकभवन में बैठक के दौरान सूबे में खाली पदों पर नौकरी देने के लिए सभी डिटेल मांगी है. वहीं सीएम ने कहा है कि तीन महीनों में भर्ती प्रक्रिया हो और अगले छह महीनों में चयनित हुए अभ्यर्थियों को उनके नियुक्ति पत्र बांटे जाए. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफतौर पर कहा है कि सभी भर्तियां निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से होनी चाहिए. सीएम ने कहा कि प्रदेश में यूपी लोक सेवा आयोग एवं अन्य सरकारी भर्तियां हुई है उसी प्रकार से निष्पक्ष तरीके से इन भर्तियों को भी कराया जाए. दरअसल 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिन था लेकिन युवा व कुछ पार्टियां एवं विपक्ष इसे राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मना रहा था और ये मुद्दा सोशल मीडिया पर पूरी तरह से छाया हुआ था.

  • \
Leave Your Comment