×

आजमगढ़ में बनेगा अखिलेश का दफ्तर, पूर्वांचल की 117 सीटों पर रहेगी नजर

Abhishek Rastogi

लखनऊ 23 Dec, 2020 06:43 pm

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) का एक आशियाना उनके संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में भी बनेगा. इसके लिए एक एकड़ जमीन की भी व्यवस्था कर ली गई है. अखिलेश का हाईटेक कैंप कार्यालय बनेगा. अभी अखिलेश कभी-कभी ही आजमगढ़ जाते हैं, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि आशियाना बनने के बाद वो आजमगढ़ में अपनी मौजूदगी दर्ज कराते रहेंगे.

उत्तर प्रदेश में 2022 में चुनाव होने हैं. लिहाजा समाजवादी पार्टी अपनी पूरी ताकत लगाने की तैयारी में है. इसी के मद्देनजर पूर्वांचल की 117 विधानसभा सीटो के समीकरण को समझने और साधने के लिए लिए अखिलेश यादव ने अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में अपना कैंप कार्यालय बनाने की बात कही है, जहां वो और उनकी पार्टियों के नेता रुक सकेंगे.

अखिलेश का आशियाना आजमगढ़ स्थित अनवरगंज में बनेगा. जमीन की तलाश भी की जा चुकी है. जनवरी में जमीन की रजिस्ट्री होगी. इसके साथ ही अनवरगंज में सपा का कार्यालय भी बनेगा. इसके आलावा जहां आशियाना बन रहा है वहां से हवाई पट्टी की दूरी महज 6 किलोमीटर है. ऐसे में अखिलेश को आजमगढ़ स्थित अपने आशियाने में जाने में दिक्कत भी नहीं होगी.

अखिलेश का आजमगढ़ में अपना आशियाना बनाने के पीछे एक और वजह भी है. दरअसल, पूर्वांचल में गोरखपुर, जौनपुर, गाजीपुर, मऊ, सोनभद्र, गाजीपुर, वाराणसी, भदोही, मिर्जापुर, बलिया सहित 117 विधानसभा सीटें हैं. ऐसे में चुनाव के मद्देनजर अखिलेश को इन सीटों को कवर करने में और आसानी होगी और वह पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिल भी सकेंगे.

  • \
Leave Your Comment