×

Top News: राज्‍यसभा में संजय राउत का तंज, "क्‍या भाभी जी का पापड़ खाकर कोरोना से ठीक हुए लोग?"

TLB Desk

नई द‍िल्‍ली 17 Sep, 2020 09:22 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 70 वर्ष के हो गए हैं. उनके जन्मदिन पर देश-विदेश से बधाइयों का तांता लगा हुआ है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव समेत तमाम नेताओं ने जन्मदिन पर प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं दी हैं. वहीं, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉज़िविट आई है. केंद्रीय मंत्री ने खुद ट्वीट करके ये जानकारी साझा की है. उधर, मॉनसून सत्र के आज चौथे दिन राज्यसभा में कोरोना महामारी पर चर्चा हुई. इस दौरान शिवसेना सांसद संजय राउत ने आज कोरोना वायरस पर राज्यसभा में चर्चा में भाग लेते हुए केंद्र सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि क्या लोग 'भाभीजी के पापड़' खा करके रिकवर हो गए? वहीं, दूसरी ओर एक हफ़्ते पहले मॉस्को में भारत और चीन के विदेश मंत्रियों ने LAC पर तनाव कम करने के लिए फाइव प्वाइंट फॉर्मूले पर सहमति जताई थी. इसके बाद स्थानीय कोर कमांडर्स की मीटिंग में डिसएंगेजमेंट की प्रक्रिया को लेकर आगे बातचीत होनी थी. लेकिन, चीन ने अब तक सैनिक कमांडर लेवल की बातचीत को लेकर न कोई तारीख़ बताई है और न ही इस बातचीत के एजेंडे को लेकर ही कोई चर्चा हुई है. उधर, एक इंटरव्यू के दौरान कंगना ने एक्‍ट्रेस उर्मिला को ''सॉफ्ट पोर्न स्टार'' बता डाला.

1. प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर देश विदेश से मिलीं शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 70 वर्ष के हो गए हैं. उनके जन्मदिन पर देश विदेश से बधाइयों का तांता लगा हुआ है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव समेत तमाम नेताओं ने जन्मदिन पर प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी ने सवा मिनट का एक वीडियो जारी किया है. इसमें पीएम मोदी के जीवन की बड़ी उपलब्धियों को वर्चुअल रूप में दर्शाया गया है. वहीं, ट्विटर पर प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देने के साथ साथ राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बेरोज़गारी को लेकर हमला किया. उन्‍होंने कहा कि देश में बेरोज़गारी में ज़बरदस्त उछाल को देखते हुए आज प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर देश के युवा बेरोज़गारी दिवस मना रहे हैं. 

2. कोरोना की चपेट में आ गए नितिन गडकरी, खुद को किया आइसोलेट
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉज़िविट आई है. केंद्रीय मंत्री ने खुद ट्वीट करके ये जानकारी साझा की है. उन्होंने खुद को तो आइसोलेट कर ही लिया है साथ ही उन्होंने अपने सम्पर्क में आने वाले सभी लोगों से प्रोटोकॉल का पालन करने और सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने अपने ट्वीटर संदेश में लिखा, ''सोमवार को कमजोरी महसूस होने के कारण डॉक्टर से संपर्क किया. डॉक्टर की सलाह के बाद चेकअप कराया तो जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. फिलहाल मैं सभी के आशीर्वाद और शुभकामनाओं की वजह से ठीक महसूस कर रहा हूं. मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है.'' देश में जैसे-जैसे कोरोना अपना दायरा बढ़ा रहा है वैसे-वैसे आम लोगों के साथ नेता से लेकर अभिनेता भी इसकी चपेट में आ रहे हैं. आपको बता दें मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले ही राज्यसभा और लोकसभा के सभी सांसदों का कोरोना टेस्ट कराया गया था. कोरोना टेस्ट में करीब 30 सांसद कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे. साथ ही संसद के करीब 50 कर्मचारी भी कोरोना वायरस का शिकार निकले थे. कोरोना संक्रमित सभी सांसदों और संसद कर्मचारियों को आसोलेशन में रखा गया है. कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए ही संसद की कार्यवाही दो पाली में हो रही है.

3. राज्यसभा में संजय राउत का तंज- 'क्या लोग 'भाभीजी के पापड़' खा करके ठीक हो गए?'
शिवसेना सांसद संजय राउत ने आज कोरोना वायरस पर राज्यसभा में चर्चा में भाग लेते हुए केंद्र सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि क्या लोग 'भाभीजी के पापड़' खा करके रिकवर हो गए? संजय राउत ने केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के 'भाभीजी के पापड़' वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा, ''मैं सदस्यों से पूछना चाहता हूं कि इतने सारे लोग आखिर कोरोना से रिकवर कैसे हुए? क्या लोग भाभीजी के पापड़ खाकर ठीक हो गए? यह कोई राजनीतिक लड़ाई नहीं है बल्कि यह लोगों की जिंदगी बचाने की लड़ाई है.'' आपको बता दें कि पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अर्जुन राम मेघवाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह एक निजी कंपनी के 'भाभी जी' पापड़ को लॉन्च करते हुए कह रहे हैं कि इस पापड़ से इम्युनिटी स्ट्रॉंग होगी. 

4. सीमा पर बैठक को लेकर चीन ने की आनाकानी
एक हफ़्ते पहले मॉस्को में भारत और चीन के विदेश मंत्रियों ने LAC पर तनाव कम करने के लिए फाइव प्वाइंट फॉर्मूले पर सहमति जताई थी. इसके बाद स्थानीय कोर कमांडर्स की मीटिंग में डिसएंगेजमेंट की प्रक्रिया को लेकर आगे बातचीत होनी थी. लेकिन, चीन ने अब तक सैनिक कमांडर लेवल की बातचीत को लेकर न कोई तारीख़ बताई है और न ही इस बातचीत के एजेंडे को लेकर ही कोई चर्चा हुई है. माना जा रहा है कि भारतीय सैनिकों के चुशूल सेक्टर में ऊंची चोटियों पर क़ाबिज़ होने के कारण चीन की स्थिति पहली बार ख़राब नज़र आ रही है. इसलिए वो बातचीत में आनाकानी कर रहा है. इससे पहले, चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि सीमा पर तनाव कम करने की ज़िम्मेदारी भारत की है. चीन और भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार आज ब्रिक्स (BRICS) देशों के NSA की बैठक में भी शामिल होंगे. चीन के विदेश मंत्री वैंग यी ही अपने देश के स्टेट काउंसलर यानी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं. इस मीटिंग से पहले चीन के प्रोपेगैंडा टूल ग्लोबल टाइम्स ने चेतावनी दी है कि अगर भारत ने अपने रुख़ में बदलाव नहीं किया तो सीमा पर तनाव सर्दियों में भी जारी रह सकता है.

5. कंगना ने उर्मिला को कहा "सॉफ्ट पॉर्न", कई सेलेब्स हुए नाराज
कंगना इन दिनों लगातार किसी ना किसी एक्‍टर पर निशाना साध रही हैं. इस बार उन्‍होंने ऐसी बात कह दी कि इंडस्ट्री एक बार फिर उनके खिलाफ हो गई है. दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान कंगना से उर्मिला के उस कमेंट पर रिएक्शन मांगा गया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर कंगना ड्रग्स के खतरे को लेकर चिंतित हैं तो वे अपने राज्य (हिमाचल प्रदेश) से इसके खिलाफ अभियान की शुरुआत क्यों नहीं करतीं. उर्मिला का कहना है कि भारत में ड्रग्स की शुरुआत हिमाचल प्रदेश से ही हुई है. जिसके जवाब में एक इंटरव्यू में कंगना ने कहा- "मैंने उर्मिला का एक अपमानजनक इंटरव्यू देखा. उसने जिस तरीके से मेरे बारे में बात की, वह मुझे उकसाने के लिए है. उसने मेरे स्ट्रगल का मजाक उड़ाया. वह मुझ पर इसलिए हमलावर है, क्योंकि मैं भाजपा से टिकट चाहती हूं, जो मेरे लिए इतना मुश्किल भरा भी नहीं है." कंगना ने आगे कहा, "उर्मिला सॉफ्ट पोर्न स्टार हैं. मैं जानती हूं कि यह थोड़ा उद्दंडता पूर्ण है. लेकिन जाहिर तौर पर वे अपनी एक्टिंग के लिए नहीं जानी जातीं. वे किस बात के लिए जानी जाती हैं? सॉफ्ट पोर्न करने के लिए. अगर उन्हें टिकट (कांग्रेस से) मिल सकता है तो मुझे क्यों नहीं मिल सकता." अब कंगना के इस बयान ने एक बार फिर पूरे बॉलीवुड को अपने खिलाफ कर लिया है. सेलेब्स उर्मिला के सपोर्ट में उतर आए, जिनमें स्वरा भास्कर, अनुभव सिंहा, पायल महता शामिल हैं.

TOP NEWS OF THE DAY: दिनभर की बड़ी खबरें सिर्फ 8 मिनट में

  • \
Leave Your Comment