×

इंदिरा गांधी की पुण्‍यतिथि पर राहुल, प्रियंका ने दी श्रद्धांजलि, PM ने कही ये बात

Alka Kumari

नई दिल्ली 31 Oct, 2020 03:32 pm

देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की आज पुण्यतिथि है. इंदिरा गांधी भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री (First Women Prime Minister) थीं. आज ही के दिन 1984 में उनकी हत्या कर दी गई थी. इंदिरा गांधी जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक देश की प्रधानमंत्री रहीं. इसके बाद 1980 में दोबारा वह इस पद पर पहुंचीं. वह वर्ष 1959 से 1960 तक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष भी रहीं थीं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गाधी (Priyanka Gandhi) ने देश की पहली महिला प्रधानमंत्री और अपनी दादी इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.  

राहुल गांधी ने शिमला से संस्कृत के एक श्लोक का जिक्र करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. श्लोक लिखते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय, मृत्योर्मामृतं गमय. असत्य से सत्य की ओर, अंधेरे से प्रकाश की ओर, मृत्यु से जीवन की ओर. शुक्रिया दादी! आपने मुझे इन शब्दों का सही अर्थ समझाया और इन शब्दों के साथ जीना सिखाया." बता दें कि राहुल गांधी हिमाचल की राजधानी और पहाड़ों की रानी शिमला में हैं

वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली में शक्ति स्थल पहुंच कर अपनी दादी व देश की पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की.

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "हमारी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि.'' 

वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ( Digvijay Singh) ने इस मौके पर प्रियंका गांधी वाड्रा की तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि उन्हें प्रियंका में इंदिरा की झलक दिखाई देती है.

  • \
Leave Your Comment