×

हार्ड वर्क के साथ स्‍मार्ट वर्क का जमाना है, हम आर्थिक न्‍याय करेंगे: तेजस्‍वी यादव

Babita Pant

नई दिल्‍ली 03 Nov, 2020 12:27 pm

दूसरे चरण के मतदान से पहले एक साक्षात्‍कार में राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता और महागठबंधन की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि लालूजी ने सामाजिक न्‍याय किया, हम आर्थिक न्‍याय करेंगे. 10 लाख लोगों को नौकरी दिए जाने के सवाल पर तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि इसे लेकर किसी को कोई भ्रम या संशय नहीं होना चाहिए. हमारा वादा सिर्फ नौकरी का नहीं है, बल्कि हम संगठित एवं असंगठित क्षेत्र में रोजगार के मौके भी उपलब्‍ध कराएंगे.

एक सवाल के जवाब में तेजस्‍वी यादव ने कहा कि महागठबंधन दो तिहाई बहुमत से ज्‍यादा के साथ सरकार बनाने जा रही है.आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव ने कहा कि लालू जी ने सामाजिक न्‍याय की पहल की थी. हमलोग उसके अगले पड़ाव पर हैं. हमलोग आर्थिक न्‍याय पर काम कर रहे हैं.

उन्‍होंने कहा कि हम लैपटॉप और स्‍मार्टफोन के टच से दुनिया को देखते हैं. बिहार चुनाव में आरजेडी अकेली पार्टी है जो सकारात्‍मक एजेंडे के साथ चुनाव मैदान में उतरी है. यह पार्टी जन सरोकार और रोजगार के मुद्दे के साथ ही आगे बढ़ना चाहती है. यही वो मुद्दे हैं जो आम लोगों के जीवन को प्रभावित करते हैं.

लालू प्रसाद से तुलना किए जाने पर तेजस्‍वी ने कहा कि सबका काम करने का तरीका अलग होता है. जमाने का साथ चीजें बदली है. अब हार्ड वर्क के साथ स्‍मार्ट वर्क का जमाना है.

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि नीतीश जी से पूरा बिहार परेशान है. मैं बेहतर, विकसित और नये बिहार एवं बेरोजगारी मिटाने के एजेंडे के साथ बढ़ रहा हूं. इन्‍हीं सब मुद्दों के कारण जनता मुझ पर विश्‍वास कर रही है. तेजस्‍वी यादव ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू दोनों एक ही टीम के सदस्‍य हैं बस दोनों की जर्सी अलग अलग है. उन्‍होंने कहा कि एक के जनविरोधी एवं संविधान विरोधी विचार हैं तो दूसरे की सिद्धांतहीन कुर्सीवादी राजनीति है. यह हमें मंजूर नहीं है.

चिराग पासवान और कन्‍हैया कुमार को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में तेजस्‍वी यादव ने कहा कि इनसे न कोई डर है न कोई दूरी है. चिराग पासवान से घर का रिश्‍ता है, सुख-दुख में हम मिलते हैं. चिराग राजनीतिक रूप से एनडीए गठबंधन के साथ हैं तो स्‍वभाविक रूप से राजनीतिक दूरी है. कन्‍हैया कुमार हमारे गठबंधन में है और प्रचार कर रहे हैं. तेजस्‍वी यादव ने कहा कि गठबंधन में आपसी सहमति और विचार-विमर्श के बाद सभी जाति एवं वर्गों को उचित प्रतिनिधित्‍व दिया गया है. हमने सबों के लिए अपनी पार्टी का दरवाजा ही नहीं दिल भी खोला है.

बिहार विधानसभा के लिए तीन चरणों में मतदान कराए जा रहे हैं. मतदान का पहला चरण 28 अक्‍टूबर को हुआ है जबकि दूसरा चरण 3 नवंबर को और तीसरा चरण 7 नवंबर को है. 10 नवंबर को मतगणना का कार्य होगा.  

  • \
Leave Your Comment