×

जम्‍मू-कश्‍मीर: आतंकी हमले में BJP युवा मोर्चा के महासचिव समेत 3 नेताओं की हत्या

Fauzia

कुलगाम/कश्‍मीर 30 Oct, 2020 12:16 am

गुरुवार रात कुलगाम में आतंकवादियों ने बीजेपी युवा मोर्चा के महासचिव फिदा हुसैन समेत 3 नेताओं की हत्या कर दी. बीजेपी युवा मोर्चा के महासचिव फिदा हुसैन अपने दो साथियों उमर रमजान और हारून बेग के साथ घर की तरफ जा रहा थे. रास्ते में वाईके पोरा इलाके में घात लगाकर बैठे आतंकियों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं और हमला के बाद आतंकी वहां से फरार हो गए.

बताया जा रहा है कि कुलगाम पुलिस को गुरुवार रात 8 बजे बीजेपी के तीन नेताओं पर आतंकी हमले की सूचना मिली थी. इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आतंकवादियों ने बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं पर गोली चलाई है. इस हमले में तीनों घायल हो गए. इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. हमले के बाद पूरे इलाके में सनसनी का माहौल है.

पुलिस और सेना ने पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि आतंकी एक वाहन पर सवार होकर आए थे. कुलगाम के अलावा शोपियां में भी आतंकी हमला हुआ है. इसमें एक युवक घायल हो गया है. उसे पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्‍या की निंदा की है.

बीजेपी युवा मोर्चा के महासचिव और उनके साथियों पर हुए आतंकी हमले पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अफ़सोस जताया है. उन्होंने ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है, 'दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले से भयानक खबर. मैं आतंकी हमले में 3 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा करता हूं. अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे और इस मुश्किल के समय में उनके परिवार को ताकत मिले.' 

जम्मू और कश्मीर में बीजेपी नेताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं. बीते माह मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में भी बीजेपी के एक कार्यकर्ता और ब्लॉक विकास पार्षद (बीडीसी) को कथित तौर पर उनके घर पर गोली मार दी गई. इस हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली थी.

7 अक्टूबर को गांदरबल इलाके में आतंकियों ने बीजेपी नेता गुलाम कादिर के घर पर हमला किया था. हमले में नेता की जान बच गई, लेकिन उनका पीएसओ शहीद हो गया. अगस्त महीने में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों ने बीजेपी नेता सज्जाद अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इससे पहले जुलाई में जम्मू और कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने बीजेपी के नेता वसीम बारी की हत्या कर दी थी.

  • \
Leave Your Comment