×

#काला_कानून_संविदा_वापस_लो ट्विटर पर किया ट्रेंड, युवाओं ने जमकर किया संविदा कानून का विरोध

Archit Gupta

लखनऊ 18 Sep, 2020 05:28 pm

योगी सरकार के सरकारी नौकरी में 5 साल संविदा प्रस्‍ताव का जमकर विरोध किया जा रहा है. UP में गुरुवार को प्रयागराज में इस प्रस्ताव का छात्रों ने जमकर विरोध किया. इस दौरान पुलिस ने छात्रों पर लाठियां बरसाई. जहां गुरुवार को छात्रों ने फिजिकल प्रोटेस्ट किया, वहीं आज शुक्रवार को छात्रों ने #काला_कानून_संविदा_वापस_लो ट्विटर पर ट्रेंड करवाया. इस हैशटैग के साथ 1 लाख से ज्यादा ट्वीट किए जा चुके हैं. 

बेरोजगार दुर्गेश कुमार मीना ट्वीट कर लिखते हैं, ''आदरणीय सीएम महोदय, ऐसे नियमों को लाना, अधिकारियों की मनमानी और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना है.

कामिनी नाम की एक छात्रा ट्वीट कर लिखती हैं, ''हम सम्मान के साथ नौकरी चाहते हैं, अनुबंध नहीं। अब इस पर विचार करने का समय है.

सुभी नाम की एक छात्रा ट्वीट कर लिखती हैं, ''कृपया इस तरह के मूर्खतापूर्ण प्रस्ताव को वापस लें और टेलीविजन के सामने आएं और हमें यह आश्वासन दें कि आप इस नियम को जबरदस्ती लागू नहीं करेंगे.

राहुल नाम के एक छात्र ट्वीट कर लिखते हैं, ''किसी भी नियम को बनाने से पहले, यह जानकारी होनी चाहिए कि किसी व्यक्ति या छात्रों पर नियम का क्या प्रभाव पड़ता है. उस समस्या को समझना.


क्या है योगी सरकार का प्रस्ताव जिस पर हो रहा है हंगामा 
योगी सरकार एक प्रस्ताव लाने पर विचार कर रही है, जिसमें सरकारी नौकरी के पहले पांच साल कर्मचारियों को संविदा पर नियुक्त करने का प्रावधान है. इस प्रस्ताव के मुताबिक पहले पांच वर्ष नए नियुक्त कर्मचारी संविदा के आधार पर काम करेंगे और हर 6 महीने में उनका असेसमेंट किया जाएगा. इस असेसमेंट में एक परीक्षा भी कराई जा सकती है, जिसमें न्यूनतम 60 फीसदी अंक पाना जरूरी होगा. 60 प्रतिशत से कम अंक पाने वाले लोग सेवाओं से बाहर कर दिए जाएंगे.

Leave Your Comment