×

कपिल देव को हार्ट अटैक, फोर्टिस अस्पताल में हुई एंजियोप्लास्टी

TLB Desk

नई दिल्‍ली 23 Oct, 2020 03:30 pm

पूर्व क्रिकेटर और वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है. कल देर रात उन्हें दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां रात में ही कपिल देव की एंजियोप्लास्टी हुई. अभी उनकी हालत स्थिर है. एस्कॉर्ट फोर्टिस अस्पताल ने एक बयान में जानकारी दी है कि कपिल देव कल रात क़रीब एक बजे सीने में तेज़ दर्द की शिकायत के साथ ओखला स्थित एस्कॉर्ट फोर्टिस अस्पताल पहुंचे थे.

जहां उनका परीक्षण करने के बाद अस्पताल के डॉक्टर अतुल माथुर ने रात में ही उनकी एंजियोप्लास्टी की. डॉक्टर अतुल माथुर, अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग के प्रमुख हैं. एंजियोप्लास्टी के बाद कपिल देव को ICU में रखा गया है. अभी उनकी हालत काफ़ी बेहतर है. अस्पताल का कहना है कि कपिल देव को कुछ दिनों मे अस्पताल से घर जाने की इजाज़त मिल जाएगी.

मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले कपिल देव निखंज, एक समय में भारत के सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हुआ करते थे. इंग्लैंड के इयान बाथम, पाकिस्तान के इमरान ख़ान, ऑस्ट्रेलिया के डेविड लिली और न्यूज़ीलैंड के रिचर्ड हैडली के साथ उन्हें एक समय में दुनिया के चार बेस्ट ऑलराउंडर्स में गिना जाता था.

कपिल देव के नेतृत्व में भारत ने 1983 का वनडे वर्ल्ड कप जीता था. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए 434 विकेट लिए.

संन्यास लेने के बाद कपिल देव ने क्रिकेट मैच की कमेंटरी शुरू कर दी थी.

Leave Your Comment