×

महाराष्‍ट्र के डिप्‍टी सीएम अजित पवार को हुआ कोरोना, अस्‍पताल में भर्ती

Babita Pant

मुंबई 26 Oct, 2020 02:23 pm

महाराष्‍ट्र के उप मुख्‍यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) को कोरोना हो गया है. सोमवार को उनका कोविड-19 (Covid-19) टेस्‍ट पॉजिटिव आया है. कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्‍हें मुंबई के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. आपको बता दें कि इससे कुछ दिन पहले महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडनवीस (Devendra Fadanvis) की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी.

अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी देते हुए अजित पवार ने मराठी में ट्वीट करते हुए लिखा, "मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. डॉक्‍टरों की सलाह पर ब्रीच कैन्‍डी हॉस्पिटल में भर्ती हो गया हूं."

इससे पहले फडनवीस ने शनिवार को खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी. उन्‍हें भी सरकार द्वारा संचालित मुंबई के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है.

उन्‍होंने ट्वीट कर कहा था, जब से लॉकडाउन लगा है तब से ही मैं प्रत्‍येक दिन काम कर रहा हूं लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि ईश्‍वर चाहता है कि मैं कुछ देर के लिए रुक जाऊं और ब्रेक ले लूं. मेरी कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं डॉक्‍टरों के परामर्श के आधार पर दवाइयां ले रहा हूं और इलाज करवा रहा हूं.

इसी के साथ उन्‍होंने यह भी कहा था कि जो लोग उनके संपर्क में आएं वे भी अपना कोविड टेस्‍ट करा लें.

महाराष्‍ट्र में इस वक्‍त कोरोना के 1,41,001 एक्टिव मामले हैं और इस तरह यह देश में कोविड-19 से सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍यों में से एक है. यहां अब तक 14,60,755 मरीज इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं, जबकि 43,264 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार महाराष्‍ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 112 लोगों की मौत हुई है.

  • \
Leave Your Comment