×

बागपत में व्यापारी का अपहरण, प्रियंका गांधी के निशाने पर यूपी सरकार

Abhishek Rastogi

लखनऊ 26 Oct, 2020 04:52 pm

उत्तर प्रदेश के बागपत में एक व्यापारी के अपहरण से सनसनी मच गई गई है. कार सवार बदमाशों ने सोमवार सुबह तड़के लोहा व्यापारी का अपहरण कर लिया. अपहरण के बाद परिजनों से एक करोड़ की फिरौती मांगी गई है. अपहरण की सूचना के बाद पुलिस और एसटीएफ मामले की जांच में जुट गई हैं.

बागपत के खत्री गढ़ी इलाके के रहने वाले 52 वर्षीय लोहा व्यापारी आदेश जैन बड़ौत इलाके में सोमवार सुबह 5 बजे के लगभग माल उतरवाने पहुंचे थे. इसी दौरान वहां कार सवार बदमाश पहुंचे और उन्होंने आदेश को जबरन अपनी गाड़ी में बैठाया और फरार हो गए. घटना के वक़्त सामान उतार रहे मजदूरों ने मामले की सूचना पुलिस और परिजनों को दी. सूचना मिलने के बाद कई थानों की फ़ोर्स मौके पर पहुंची. नाकेबंदी भी की गई, लेकिन तब तक बदमाश फरार हो चुके थे.

सघन चेकिंग के आदेश
अपहरण के बाद व्यापारी के परिजनों से उनको छोड़ने के एवज में एक करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की गई है. स्थानीय पुलिस बदमाशो की लोकेशन ट्रेस करने में लगी है. घटना के बाद मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार ने सभी थाना क्षेत्र व सीमाओं पर सघन चेकिंग करने के आदेश दिए हैं.

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस
व्यापारी के अपहरण के बाद बागपत व आसपास के जिले अलर्ट पर है. जगह-जगह सघन चेकिंग कराई जा रही है. पुलिस की आधा दर्जन से ज्यादा टीम लगाई गई हैं. वहीं, एसटीएफ को भी जांच में लगाया गया है. इलाके में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे हैं.

प्रियंका गांधी ने साधा निशाना
व्यापारी के अपहरण के बाद सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि बागपत में लोहा व्यापारी का अपहरण हो गया, यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं, व्यापारी सुरक्षित नहीं हैं, बच्चे सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि सरकार के लोग चुनावी सभाओं में जाकर कोरी भाषणबाजी करते हैं जनता में भय व्याप्त है.

उधर, पुलिस का कहना है कि वो सीसीटी फुटेज खंगाल रही है और उन्‍हें कुछ संदिग्‍ध गतिविधियों का पता चला है. इस मामले में आठ पुलिसकर्मी समेत एसटीएफ को भी लगाया गया है.

  • \
Leave Your Comment