×

कोरोना की चपेट में आ गए नितिन गडकरी, खुद को किया आइसोलेट

Fauzia

नई दिल्‍ली 17 Sep, 2020 12:20 am

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉज़िविट आई है. केंद्रीय मंत्री ने खुद ट्वीट करके ये जानकारी साझा की है. उन्होंने खुद को तो आइसोलेट कर ही लिया है साथ ही उन्होंने अपने सम्पर्क में आने वाले सभी लोगों से प्रोटोकॉल का पालन करने और सावधानी बरतने की अपील की है.

उन्होंने अपने ट्वीटर संदेश में लिखा, 'सोमवार को कमजोरी महसूस होने के कारण डॉक्टर से संपर्क किया. डॉक्टर की सलाह के बाद चेकअप कराया तो जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. फिलहाल मैं सभी के आशीर्वाद और शुभकामनाओं की वजह से ठीक महसूस कर रहा हूं. मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है.'

देश में जैसे-जैसे कोरोना अपना दायरा बढ़ा रहा है वैसे-वैसे आम लोगों के साथ नेता से लेकर अभिनेता भी इसकी चपेट में आ रहे हैं. आपको बता दें मॉनसून सत्र शुरु होने से पहले ही राज्यसभा और लोकसभा के सभी सांसदों का कोरोना टेस्ट कराया गया था.

कोरोना टेस्ट में करीबी 30 सांसद कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे. साथ ही संसद के करीब 50 कर्मचारी भी कोरोना वायरस का शिकार पाए गए थे. कोरोना संक्रमित सभी सांसदों और संसद कर्मचारियों को आसोलेशन में रखा गया है. कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए ही संसद की कार्यवाही दो पाली में हो रही है.

देशभर में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. कोरोना मरीज़ों की संख्या में लगातार हो रहे इज़ाफ़ा के बाद भारत कोरोना संक्रमण के मामले में दुनिया का दूसरा देश बन चुका है. भारत में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 50 लाख के पार पहुंच गई है. इनमें से 82,066 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की संख्या 9 लाख 95 हजार हो गई और 39 लाख 42 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. हालांकि, सरकार का कहना है कि भारत में संक्रमितों के ठीक होने की दर दुनिया में सबसे अधिक है. स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण का कहना है कि भारत में कोविड-19 जांच तेजी से बढ़ रही है. एक करोड़ से दो करोड़ नमूनों की जांच तक पहुंचने में 27 दिन का समय लिया जबकि केवल दस दिनों में चार करोड़ नमूनों से पांच करोड़ नमूनों तक की जांच पर पहुंच गए.

देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. दिल्ली में भी एक बार फिर से कोरना के मरीज़ों की संख्या में तेज़ी से इजाफा हो रहा है. बुधवार को ही दिल्ली में 4473 नए मामले सामने आए हैं जबकि 24 घंटे में 33 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई है.

TOP NEWS OF THE DAY: दिनभर की बड़ी खबरें सिर्फ 5 मिनट में

Leave Your Comment