×

NDA की जीत के बाद बोले सुशील मोदी, नीतीश ही होंगे CM, कोई शक नहीं

Babita Pant

नई द‍िल्‍ली 11 Nov, 2020 02:10 pm

बिहार के उप मुख्‍यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता सुशील मोदी ने राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को एक बार फिर मौका देने के लिए बिहार की जनता का आभार जताया है. इसी के साथ उन्‍होंने यह भी साफ किया कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि बिहार का मुख्‍यमंत्री कौन बनेगा. उनके मुताबिक, "नीतीश कुमार मुख्‍यमंत्री बने रहेंगे, यही हमारा वादा था."

यही नहीं सुशील मोदी ने यह भी कहा कि भारतीय राजनीति ऐसे बहुत ही कम मुख्यमंत्री हैं जिन पर जनता ने चौथी पर भरोसा जताया हो.

उन्‍होंने कहा, "मैं बिहार के लोगों को धन्‍यवाद कहना चाहता हूं जिन्‍होंने एनडीए के ऊपर चौथी बार भरोसा जताया है. यह कोई साधारण बात नहीं है. भारतीय राजनीति में ऐसे बहुत ही कम मुख्‍यमंत्री हैं जिन पर लोगों ने चौथी बार भरोसा किया हो. जनता ने एनडीए को स्‍पष्‍ट जनादेश दिया है, संदेह की कोई बात ही नहीं है."

आपको बता दें कि 243 विधानसभा सीटों वाले बिहार राज्‍य में तीन चरणों में हुए मतदान के लिए मंगलवार को वोटों की गिनती हुई. चुनाव परिणाम के अनुसार एनडीए गठबंधन ने 125 सीटें जीतकर एक बार फिर सत्ता में वापसी की है. एनडीए गठबंधन में सबसे ज्‍यादा 74 सीटें बीजेपी ने जीती हैं. वहीं, नीतीश कुमार नीत जेडीयू 43 सीटें जीतने में कामयाब रही. इसके अलावा एनडीए गठबंधन में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (VIP) और हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा (HAM) चार-चार सीटें जीतने में कामयाब रहीं.

इसी के साथ अब बिहार में एनडीए गठबंधन में बीजेपी बड़ी पार्टी बन गई है. आपको बता दें कि इससे पहले जेडीयू गठबंधन की बड़ी पार्टी थी.

एनडीए की जीत और महागठबंधन की हार के साथ ही पटना स्थित बीजेपी और जेडीयू के दफ्तरों के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की तस्‍वीरों वाले बैनर लगा दिए गए हैं.

कोविड-19 महामारी के बीच बिहार में तीन चरणों में मतदान कराया गया. चुनाव आयोग ने सुरक्षात्‍मक उपाय अपनाकर इन चुनावों को संपन्न कराने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी.

  • \
Leave Your Comment