×

जनता का फैसला महागठबंधन के साथ, चुनाव आयोग का नतीजा NDA के पक्ष में : तेजस्‍वी

TLB Desk

नई दिल्‍ली 12 Nov, 2020 04:05 pm

बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम आने के दो दिन बाद राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्‍वी यादव ने चुनाव आयोग से वैलेट पेपर से डाले गए वोटों की गिनती फिर से कराने की मांग की है. तेजस्‍वी यादव ने कहा कि इस चुनाव में जनता के मुद्दों पर बात हुई और जनता का फैसला महागठबंधन के पक्ष में आया लेकिन चुनाव आयोग का नतीजा एनडीए के पक्ष में. तेजस्‍वी ने कहा कि 2015 में भी जनता ने महागठबंधन को जनादेश दिया था लेकिन चोर दरवाजे से बीजेपी सत्‍ता में आ गई. 

तेजस्‍वी ने कहा कि बिहार की जनता ने हमारे पक्ष में फैसला दिया है. हमलोग इसके लिए धन्‍यवाद यात्रा भी निकालेंगे. तेजस्‍वी ने कहा कि पहली बार देश में किसी विपक्ष ने एजेंडा सेट की है. सरकार में जो अभी धन, बल, छल से बैठने जा रहे हैं उनके लिए चार दिन की ही चांदनी है लेकिन अगर जनवरी तक रोजगार, समान काम समान वेतन और मानदेय का मुद्दा नहीं सुलझा तो हमलोग बड़ा आंदोलन का काम करेंगे. महागठबंधन को सत्‍ता नहीं मिलने पर तेजस्‍वी ने कहा कि हमलोग जनता के बीच रहने वाले लोग हैं, संघर्ष करने वाले लोग है, जहां भी रहेंगे जनता के बीच रहेंगे.  

तेजस्‍वी ने पोस्‍टल वैलेट को बाद में गिने जाने को लेकर सवाल उठाए. तेजस्‍वी ने चुनाव आयोग से पूछा कि रात के समय पोस्‍टल वैलेट को क्‍यों ले जाया गया? यह भी सवाल कि पोस्‍टल वैलेट की गिनती बाद में क्‍यों की गई? बड़े पैमाने पर पोस्‍टल वैलेट को क्‍यों रद्द किया गया? अपने कॉन्‍फ्रेंस में चुनाव आयोग द्वारा दी गई गाइडलाइन को पढ़कर सुनाया और कहा कि मतगणना में उस गाइडलाइन को फॉलो नहीं किया गया. तेजस्‍वी ने कहा कि पोस्‍टल वैलेट की गिनती फिर से होनी चाहिए. साथ ही तेजस्‍वी यादव ने आयोग से मतगणना के दौरान की गई वीडियोग्राफी को दिखाए जाने की मांग भी की. 

नीतीश कुमार को लेकर राजेडी विधायक दल के नेता तेजस्‍वी यादव ने कहा कि वे अपनी अंतरआत्‍मा की आवाज सुनें और अंत समय में अपने चेहर पर कालिख मत पुतवाएं. कांग्रेस को लेकर पूछे गए सवाल पर तेजस्‍वी यादव ने कहा कि अभी इस पर बात करने का समय नहीं है, अभी आयोग से जो सवाल पूछे गए हैं उस पर जवाब मांगने का समय है. 

अपने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में तेजस्‍वी यादव ने कहा कि हमलोग 130 सीट जीते हैं ये मानकर चल रहे हैं. महिलाओं के वोट और साइलेंट वोटर को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में तेजस्‍वी ने कहा कि ये कौन है... ये इनविजिबल वोटर थे. सारा खेल 'बीजेपी प्रकोष्‍ठ' का है. 

बता दें कि बिहार में तीन चरणों में क्रमश: 28 अक्‍टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को हुए थे. मतों की गणना 10 नवंबर को हुई. चुनाव परिणाम के अनुसार एनडीए को 125 सीटों पर जीत मिली जबकि 110 सीटों पर महागठबंधन को जीत मिली. 

  • \
Leave Your Comment