×

दरभंगा में बोले पीएम- राम मंदिर की तारीख पूछने वाले अब मजबूरी में बजा रहे तालियां

Babita Pant

दरभंगा 28 Oct, 2020 03:41 pm

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार के दरभंगा में बुधवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि चुनाव की प्रक्रिया में शामिल होने के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी है. आपको बता दें कि आज बिहार में पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है.

अपनी चुनावी रैली के दौरान पीएम ने बिहार की जनता को राम मंदिर की स्‍थापना के लिए बधाई देते हुए कहा, "मैं माता सीता की धरती के लोगों को राम मंदिर के निर्माण की बधाई देता हूं." 

पीएम मोदी ने कहा, "मिथिला के महान लेखक विद्यापति जी ने सीता मैया से प्रार्थना की थी. आज देखें तो बीते 15 वर्षों में नीतीश जी के नेतृत्व में बहुत आगे बढ़ा है. माता सीता आज अपने नैहर को निहार रही होंगी. सदियों की तपस्या के बाद अब अयोध्या में भव्य निर्माण शुरू हो गया है. वो सियासी लोग जो बार-बार तारीख पूछा करते थे, बहुत मजबूरी में अब वो भी तालियां बजा रहे हैं. माता सीता के इस क्षेत्र में आकर मैं यहां के लोगों के लोगों को राम मंदिर निर्माण की बधाई देता हूं, क्योंकि आप उसके प्रमुख हकदार हैं. भाजपा और एनडीए की पहचान यही है कि जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं.

इसी के साथ पीएम ने कहा कि उनकी सरकार का मकसद है कि वो घोषणपत्र में किए गए एक-एक वादे को पूरा करे.

इस दौरान पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर यह कहते हुए निशाना साधा कि उनकी नजर सिर्फ मुनाफाखोरी पर थी, कनेक्‍टिविटी से उन्‍हें कोई सरोकार नहीं था. उनके मुताबिक, "कुछ दिन पहले कोसी महासेतु का उद्धाटन किया गया. इस तरह की सुविधाओं से किसानों, व्‍यापारियों और छात्रों को लंबी दूरी कम समय में तय करने में मदद मिलती है. इससे रोजगार बढ़ता है और राज्‍य के विकास में सहयोग मिलता है."

दरभंगा में पीएम मोदी की इस चुनावी रैली में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे. इस दौरान नीतीश ने पीएम का राज्‍य में स्‍वागत करते हुए कहा कि उन्‍होंने कोविड-19 की रोकथाम के लिए जो कदम उठाए हैं उसके लिए वह उनके आभारी हैं. इसी के साथ उन्‍होंने बिहार के प्रवासी मजदूरों के लिए चलाई गई ट्रेनों के लिए भी पीएम का आभार जताया. नीतीश ने कहा, "इन उपायों की वजह से बिहार में कोविड-19 का रिकवरी रेट 95 फीसदी है."

इसी के साथ नीतीश ने दरभंगा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान खोलेने के लिए भी पीमए को धन्‍यवाद कहा.

गौरतलब है कि 243 विधानसभा सीटों वाले बिहार में आज पहले चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. वहीं, दूसरे और तीसरे चरण के लिए क्रमश: 3 नवंबर और 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 10 नवंबर को की जाएगी.

बिहार चुनाव में कांग्रेस, राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD), सीपीआई (CPI) और सीपीएम (CPM) महागठबंधन का हिस्‍सा हैं. महागठबंधन और सत्ताधारी एनडीए के बीच कड़ी टक्‍कर है. एनडीए में बीजेपी, जेडीयू, विकासशील इंसान पार्टी और हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा शामिल हैं. आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव महागठबंधन के मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार हैं. वहीं, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर सीएम पद के लिए ताल ठोक रहे हैं.   

  • \
Leave Your Comment