×

चिराग पासवान के वीडियो पर सियासी घमासान

Fauzia

नई दिल्‍ली 28 Oct, 2020 12:04 am

बिहार में पहले दौर के मतदान से पहले एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान का वीडियो वायरल हो गया है जिस पर सियासत शुरु हो गई है. वीडियो में चिराग पासवान अपने पिता रामविलास पासवान के निधन के कुछ दिनों के बाद अपने पटना वाले घर में एक वीडियो शूट करवा रहे हैं. वायरल वीडियो में चिराग पासवान अपने पिता की तस्वीर के सामने श्रद्धांजलि देने की मुद्रा में खड़े हैं और आसपास  कैमरामैन व अन्य लोगों को निर्देश देते नज़र आ रहे हैं.

यह वीडियो एक मिनट 22 सेकंड का है. इस वीडियो में चिराग पासवान बाल सही करते भी दिख रहे हैं. चिराग का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. और इस पर सियासी बयानबाज़ी भी हो रही है. वायरल वीडियो को लेकर जेडीयू ने चिराग पासवान पर हमला बोला है. जेडीयू ने कहा है कि इस वीडियो से एलजेपी अध्यक्ष का चाल, चरित्र और असली चेहरा सामने आ गया है.

जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि चिराग पासवान अपने पिता के दाह संस्कार के वक्त बेहोश होने की एक्टिंग कर रहे थे. उन्होंने दावा किया कि चिराग पासवान ने यह वीडियो अपने पिता के दाह संस्कार के अगले दिन शूट करवाया है और अपने पिता के मौत को भुनाने की कोशिश की है. जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि यह वीडियो अमानवीय और असंवेदनशील है. इसकी जितनी भी भर्त्सना की जाए कम है. उन्होंने कहा कि वीडियो में चिराग के चेहरे पर चेहरे पर हास्य परिहास का भाव दिख रहा है. स्वर्गीय रामविलास पासवान की आत्मा भी ये देखर कर दुखी होगी.

कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया विंग की सदस्य पंखुड़ी पाठक ने अपने ट्वीट के जरिए चिराग पासवान पर हमला करते हुए कहा है, 'स्वर्गीय पिता की तस्वीर के सामने श्रद्धांजलि देने की जगह चिराग पासवान का यह ड्रामा शर्मनाक है. ऐसे लोगों की वजह से राजनीति बदनाम है. जनता को जागरूक हो कर अपने बीच के जनप्रतिनिधि चुन ऐसे ड्रामेबाजों को राजनीति से बाहर करना होगा.'

बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद मिश्रा ने भी अपनी प्रतिक्रया में कहा है, 'यह वीडियो सच है तो दुखद है..., पिता की मौत पर इस तरह वीडियो बनाना गलत है. बीजेपी के प्रभाव में दिखावटी काम कर रहे हैं चिराग. यदि वीडियो गलत तो इस पर किसी को बोलने का अधिकार नहीं है.'

वीडियो वायरल होने के बाद चारो ओर से घिरे चिराग पासवान की ओर से इस वीडियो पर सफाई देने वाला बयान भी सामने आया है. चिराग ने नीतीश कुमार को निशाने पर लेते हुए कहा कि जेडीयू इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है. एलजेपी का दावा है कि वायरल वीडियो में चिराग पासवान अपने महत्वकांक्षी कार्यक्रम “बिहारी फर्स्ट, बिहार फर्स्ट” का वीडियो शूट कर रहे हैं.

एलजेपी ने वीडियो वायरल करने का आरोप भी जेडीयू पर लगाया है. जबकि वीडियो सबसे पहले कांग्रेस के ट्वीट के ज़रिए सबके सामने आया है. चिराग पासवान ने कहा कि 'न जाने किस मकसद से इस क्लिप को फैलाया जा रहा है. क्या मुझे यह साबित करने की जरूरत है कि मैं अपने पिता की मृत्यु पर दुखी हूं? उम्मीद नहीं की थी कि सीएम ऐसी निम्न स्तर की राजनीति करेंगे. वह डर गए हैं कि एलजेपी सरकार में जेल जाएंगे. चुनाव में हार की बौखलाहट उनके चेहरे पर काफी साफ दिख रही है.'

एलजेपी के प्रधान सचिव डॉ शहनवाज अहमद कैफी का कहना है कि मुंगेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए हिंसक झड़प से ध्यान भटकाने और अपनी असफल प्रशासनिक व्यवस्था पर पर्दा डालने के लिए ये वीडियो जेडीयू की सोची समझी साजिश है.

  • \
Leave Your Comment