×

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रचार अभियान

TLB Desk

नई दिल्‍ली 22 Oct, 2020 11:40 pm

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी 23 अक्‍टूबर से प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. शुक्रवार को पीएम मोदी बिहार में तीन रैलियां करेंगे. पहली रैली सासाराम में होगी. इसके बाद वो गया और भागलपुर में चुनावी सभाएं करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी, 28 अक्टूबर को, यानी पहले राउंड की वोटिंग के दौरान, दरभंगा, राजधानी पटना और मुज़फ़्फ़रपुर में चुनावी रैलियां करेंगे.

पीएम मोदी एक नवंबर को दोबारा बिहार का चुनावी दौरा करेंगे. उस दिन भी पीएम मोदी तीन जनसभाएं करेंगे. पहली रैली छपरा, दूसरी पूर्वी चंपारण और तीसरी जनसभा समस्तीपुर में होगी.

तीन नवंबर को जब बिहार में दूसरे राउंड का मतदान चल रहा होगा, उस दिन में प्रधानमंत्री मोदी बिहार के दूसरे हिस्सों में चुनाव प्रचार कर रहे होंगे. तीन नवंबर को पीएम मोदी की पहली रैली पश्चिमी चंपारण, दूसरी सहरसा और तीसरी रैली अररिया में होगी.

बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि बिहार में पीएम मोदी की सभी रैलियां पार्टी के साथ-साथ गठबंधन के सहयोगी उम्मीदवारों के लिए होंगी.

बिहार में बीजेपी, नीतीश कुमार की जेडी यू, जीतनराम मांझी के हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM)और मुकेश सहनी की विकासशील इन्सान पार्टी (VIP) के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ रही है. 2013 से 2017 के दौर को छोड़ दें, तो राज्य में बीजेपी पिछले क़रीब डेढ़ दशक से सत्ता में है. हालांकि, वो जेडीयू की जूनियर पार्टनर ही रही है. लेकिन, इस बार के चुनाव में बीजेपी की भरसक कोशिश यही है कि वो पार्टी नंबर वन हो जाए. हालांकि, पार्टी के दिग्गज नेता कह रहे हैं कि, सबसे ज़्यादा सीट जीतने के बावजूद, बीजेपी नीतीश कुमार को ही सीएम बनाएगी.

लेकिन, अंदरख़ाने अटकलें इस बात की भी हैं कि पार्टी चुनाव के बाद जेडी यू का साथ छोड़कर अन्य दलों से मिलकर अपनी सरकार बना ले. ये समीकरण कैसे बनेंगे, इसका फ़ैसला 10 नवंबर को नतीजे आने के बाद ही होगा.

  • \
Leave Your Comment