×

पुलवामा पर पाकिस्तान के क़बूलनामे ने कुछ राजनीतिक स्वार्थियों को बेपर्दा कर दिया: PM

Babita Pant

नई द‍िल्‍ली 31 Oct, 2020 08:38 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा है कि पुलवामा हमले के बाद कुछ लोगों ने जिस तरह की राजनीतिक ख़ुदगर्ज़ी दिखाई थी, वो अब पूरी तरह उजागर हो गई है.
 
पीएम मोदी, गुजरात में पूर्व उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कहा, "पुलवामा पर पाकिस्तान की संसद में उनके मंत्री ने ख़ुद क़बूला कि वो हमला पाकिस्तान ने कराया था. लेकिन, हमारे अपने देश में उस समय लोगों ने इस पर सवाल उठाए थे. उन्होंने देश के वीर जवानों की शहादत को कठघरे में खड़ा किया था."

पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे लोगों की स्वार्थी राजनीति अब सबके सामने आ गई है, क्योंकि पाकिस्तान ने ख़ुद अपना गुनाह अपनी ही संसद में क़ुबूल कर लिया है. 

दो दिन पहले ही पाकिस्तान के विज्ञान मंत्री फ़वाद चौधरी ने अपनी की नेशनल असेंबली में बयान दिया था कि पुलवामा हमले से इमरान ख़ान ने पाकिस्तान का गौरव बढ़ाया था.

इससे पहले पाकिस्तान के विपक्षी सांसद अयाज़ सादिक़ ने कहा था कि पाकिस्तान ने भारत के अटैक करने के डल से ही अभिनंदन वर्धमान को महज़ साठ घंटों में रिहा कर दिया था.

आज, पीएम मोदी ने उन्हीं बयानों के हवाले से उस समय पुलवामा हमले के पीछे ख़ुद सरकार का हाथ होने के आरोप लगाने वालों को जवाब दिया.

प्रधानमंत्री मोदी ने सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने सोमनाथ में मंदिर निर्माण के साथ भारत के सांस्कृतिक गौरव को फिर से स्थापित करने का जो काम शुरू किया था, उसे मौजूदा सरकार के कार्यकाल में भी आगे बढ़ाया जा रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, भारत की पुरातन सांस्कृतिक परंपरा को नए सिरे से स्थापित करने का ही काम है. इस पर भारत के सबसे बड़े न्यायालय का फ़ैसला पूरे देश ने खुले दिल से स्वीकार किया. और अब अयोध्या में मंदिर निर्माण शुरू हो गया है.

पीएम मोदी, दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं. उन्होंने शुक्रवार को केवड़िया में जंगल सफारी समेत कई अन्य नए विकसित किए गए स्थानों का उद्घाटन किया था. 

आज उन्होंने केवड़िया से अहमदाबाद के लिए सी-प्लेन सेवा का भी उद्घाटन किया.

  • \
Leave Your Comment