×

इटली रवना हुए राहुल गांधी, BJP बोली- किसान सड़कों पर और RG छुट्टियों पर

Babita Pant

नई द‍िल्‍ली 28 Dec, 2020 02:08 pm

कांग्रेस के सोमवार को 136वें स्‍थापना दिवस (Foundation Day) से ठीक पहले पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इटली के मिलान के लिए रवाना हो गए. कांग्रेस के मुख्‍य प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने राहुल गांधी के विदेश जाने की पुष्टि की, लेकिन उन्‍होंने यह नहीं बताया कि वह कहां गए हैं.

सुरजेवाला के मुताबिक, "कांग्रेस नेता राहुल गांधी निजि दौरे पर कुछ समय के लिए देश से बाहर गए हैं और कुछ वक्‍त तक वहीं रहेंगे."

हालांकि खबरों में कहा जा रहा है कि राहुल मिलान गए हैं.

वहीं कांग्रेस के स्‍थापना दिवस पर राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए एक वीडियो शेयर किया और लिखा, "देश हित की आवाज़ उठाने के लिए कांग्रेस शुरू से प्रतिबद्ध रही है. आज कांग्रेस के स्थापना दिवस पर, हम सच्चाई और समानता के अपने इस संकल्प को दोहराते हैं. जय हिंद!"

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी देश छोड़कर विदेश गए हों. राहुल गांधी ऐसे समय में विदेश गए हैं जब उनकी पार्टी समेत चारों ओर उनकी इस बात के लिए आलोचना हो रही है कि वह राजनीतिक संकट को गंभीरता से नहीं लेते हैं. वहीं, सत्ताधारी बीजेपी ने राहुल गांधी के विदेश जाने पर सवाल उठाए हैं.

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता खुश्‍बू सुंदर ने कहा, "विपक्ष ने किसानों के आंदोलन को लेकर खूब हो-हल्‍ला मचाया, अब RG कहां हैं? छुट्टी पर? वाकई में? अगर आप किसानों को लेकर वास्‍तव में इतने चिंतित हैं तो आपको उनके साथ सड़कों पर होना चाहिए था, न कि छुट्टियों पर जाना चाहिए था."

वहीं, कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आलोचनाओं का जवाब देते हुए कहा, "राहुल गांधी अपनी नानी को देखने गए हैं. क्‍या ये गलत है? हर किसी को निजी तौर पर जाने का हक है. बीजेपी अब नई तरह की निम्‍नस्‍तरीय राजनीति कर रही है. वे राहुल गांधी को इसलिए टार्गेट करना चाहते हैं क्‍योंकि वे सिर्फ एक नेता को निशाने पर लेना चाहते हैं."

  • \
Leave Your Comment