×

DDC के नतीजों से गदगद अमित शाह, BJP को सबसे बड़ी पार्टी बनाने के लिए कहा शुक्रिया

Babita Pant

नई द‍िल्‍ली 23 Dec, 2020 08:42 pm

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जम्‍मू-कश्‍मीर में हुए जिला विकास परिषद (DDC Polls) के पहले चुनाव में भारी मतदान के लिए राज्‍य की जनता को बधाई दी. इसी के साथ उन्‍होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनाने के लिए लोगों का "दिल से आभार जताया".

उन्‍होंने कहा, "मैं जिला विकास परिषद के चुनाव में बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी बनाने के लिए जम्‍मू-कश्‍मीर के अपने भाइयों और बहनों का दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में बीजेपी जम्‍मू-कश्‍मीर क्षेत्र की उन्‍नति और विकास के लिए लगातार काम करती रहेगी."

अमित शाह ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, "डीडीसी चुनावों में इतने भारी मतदान के लिए जम्‍मू-कश्‍मीर को बधाई. बहु-चरणीय चुनावों को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए मैं हमारे सुरक्षा बलों और स्‍थानीय प्रशासन की सरहाना करता हूं. इससे जम्‍मू-कश्‍मीर की आवाम का लोकंतत्र में विश्‍वास और अधिक गहरा होगा."

अपने तीसरे ट्वीट में अमित शाह ने लिखा, "मोदी सरकार जम्‍मू-कश्‍मीर में जमीनी स्‍तर पर लोकतंत्र बहाली के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है. हाल के इतिहास में हुए पहले डीडीसी चुनाव इसी बात की तस्‍दीक करते हैं. इन चुनावों में लोगों भागीदारी लोकतंत्र के प्रति जनता की आस्‍था को प्रदर्शित करती है." 

आपको बता दें कि अब तक घोषित डीडीसी की 266 सीटों के परिणामों में से NC ने 63 जीती हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) 74 सीटों के साथ सबसे बड़ी सिंगल पार्टी बनकर उभरी है. पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने 26, पीपल्स कॉन्फ्रेंस (PC) 8, माकपा 5 और जेके पीपल्स मूवमेंट (JKPM) ने 3 सीटें जीती हैं. कांग्रेस ने 23, अल्ताफ बुखारी की अगुवाई वाली जेके अपनी पार्टी ने 12, जेके पैंथर्स पार्टी (JKNPP) ने 2, पीपल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (PDF) ने 2 और बीएसपी ने एक सीट हासिल की है. वहीं, 47 सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों के पास गई हैं. खास बात यह है कि श्रीनगर जिले में 14 सीटों में से 7 सीटें पर निर्दलीय उम्‍मीदवारों ने कब्‍जा जमाया है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद ये इस केंद्र शासित प्रदेश का पहला चुनाव था. आठ चरणों में हुए जिला विकास परिषद की शुरुआत 28 नवंबर को हुई थी. इस दौरान कुल 280 सीटों पर चुनाव हुआ. 280 सीटों में से 140 सीट जम्मू संभाग में है और 140 सीट कश्मीर संभाग में हैं. 

  • \
Leave Your Comment