×

UP में बेरोजगारी सहित कई मुद्दों पर समाजवादी पार्टी का हल्ला बोल

Abhishek Rastogi

लखनऊ 14 Sep, 2020 07:12 pm

समाजवादी पार्टी ने 14 सितम्बर को उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में डीएम को ज्ञापन देने का ऐलान किया है जिसके तहत प्रदेश के कई जिलों में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जिलाधिकारी के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर धरने पर बैठ गए.

समाजवादी पार्टी किसानों की समस्या, महंगी शिक्षा, बेरोजगारी, निजीकरण की आड़ में भ्रष्‍टाचार सहित कई मुद्दों को लेकर उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है. सपाई रोजगार देने के साथ साथ कई मुद्दों पर प्रदर्शन कर रहे हैं और डीएम को ज्ञापन दे रहे हैं.

लखनऊ में जिलाधिकारी दफ्तर के बाहर धरना 
राजधानी लखनऊ में जिलाधिकारी दफ्तर के बाहर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन करने पहुंचे. जुलूस की शक्ल में जिलाधिकारी दफ्तर के बाहर पहुंचे कार्यकर्ताओं को पुलिसकर्मियों ने गेट पर रोक दिया. इसके बाद कार्यकर्ता वहीं धरने पर बैठ गए और बेरोजगारी, भ्रष्‍टाचार, कानून व्यवस्था के मुद्दे पर नारेबाजी करने लगे.

वाराणसी में हुआ लाठीचार्ज 
वाराणसी में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान उनकी पुलिस से नोकझोंक हो गई जिसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया. लाठीचार्ज में कुछ कार्यकर्ता मामूली रूप से घायल भी हुए हैं.

प्रदेश अध्यक्ष को पुलिस ने रोका 
समाजवादी पार्टी का एक डेलिगेशन प्रतापगढ़ जा रहा था जिसमें सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, एमएलसी सुनील साजन, उदयवीर प्रतापगढ़ शामिल थे. इस दौरान पहले इनको लखनऊ के 1090 चौराहे पर रोका गया. हालांकि फिर ये लोग आगे रवाना हो गए जिसके बाद बछरावां में पुलिस ने सपा प्रदेश अध्यक्ष समेत पूरे डेलिगेशन को रोक लिया. इस दौरान पुलिस और समाजवादी पार्टी के डेलिगेशन के बीच नोकझोंक भी हुई.

बारबंकी में प्रदर्शन
बाराबंकी में जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर भी समाजवादी पार्टी के तमाम कार्यकर्ता पहुंचे इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के विरोध में धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की. बेरोजगारी, महिलाओं पर अत्याचार सहित तमाम मुद्दों को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया.

TOP NEWS OF THE DAY: दिनभर की बड़ी खबरें सिर्फ 6 मिनट में

  • \
Leave Your Comment