×

इमरती देवी के सम्मान में शिवराज चौहान का प्रदेशव्यापी मौन धरना

Fauzia

नई दिल्‍ली 19 Oct, 2020 12:53 am

सोमवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में अपनी पार्टी की उम्मीदवार इमरती देवी के समर्थन में दो घंटे का प्रदेशव्यापी मौन धरना करेंगे. मौन धरना सुबह 10 से शुरु होगा और दोपहर 12 बजे तक रहेगा. पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर में धरने का नेतृत्व करेंगे. 

दरअसल रविवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, डबरा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे और पार्टी प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में वोट की अपील कर रहे थे. इसी सीट से बीजेपी उम्मीदवार हैं इमरती देवी जो को हाल ही में कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई हैं. कमलनाथ ने अपने संबोधन में इमरती देवी पर तंज करते हुए कहा कि- ‘मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, 'यह क्या आइटम है'.

शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार करते हुए कहा कि यह सिर्फ इमरती देवी का अपमान नहीं बल्कि मध्य प्रदेश की बेटी का अपमान है. बहनों का अपमान है. धरती का अपमान है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को क्या हो गया है. कमलनाथ मुख्यमंत्री रहे हैं. वर्षों तक जिस बेटी ने कांग्रेस की सेवा की उसके विरुद्ध अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. क्या गरीब बेटी का अपमान किया जाएगा? क्या बहन-बेटियों का कोई सम्मान नहीं है? क्या उनके सम्मान को पैरों तले कुचला जाएगा?

शिवराज सिंह ने कमलनाथ को याद दिलाया कि ये वो देश है जहां महिलाओं का अपमान सहन नहीं होगा. मध्य प्रदेश की जनता सहन नहीं करेगी. धिक्कार है कमलनाथ जी पर, जो इतने घटिया स्तर की राजनीति कर रहे हैं.

शिवराज ने ट्वीट जारी कर ये भी कहा कि कमनाथ अपने बायन पर प्रायश्चित करेंगे या नहीं, लेकिन मैं प्रायश्चित जरूर करूंगा. मुझे आश्चर्य होता है कि मैं भी मुख्यमंत्री हूं, रहा भी हूं. मैंने कभी ऐसा अपमान नहीं किया. मन आत्मगिलानी से भरा हुआ है. कल (सोमवार) दो घंटे का मौन धरना व्रत गांधी जी की प्रतिमा पर भोपाल में करूंगा.'

शिवराज ने ग्वालियर में कहा, 'भाइयों-बहनों मेरा अपमान कोई भी कर दे, मैं सहन कर लूंगा, लेकिन आज कमलनाथ तुमने अन्याय की अति की है, पराकाष्ठा की है. तुमने अन्याय किया. तुमने चंबल अंचल के ग्वालियर जिले की एक बेटी का अपमान किया है.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शिवराज ने ग्वालियर में कहा, 'भाइयों-बहनों मेरा अपमान कोई भी कर दे, मैं सहन कर लूंगा, लेकिन आज कमलनाथ तुमने अन्याय की अति की है, पराकाष्ठा की है. तुमने अन्याय किया. तुमने चंबल अंचल के ग्वालियर जिले की एक बेटी का अपमान किया है.'

शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को सामंती सोच की पार्टी कहा. उन्होंने कहा कि ये सामंतवादी सोच का नतीजा है कि उनके वरिष्ठ नेता एक महिला उम्मीदवार को लेकर ऐसे बयान दे रहे हैं.

शिवराज ने कहा कि कमलनाथ ने नवरात्रों में ही महिला का अपमान किया है. उन्हें इस बयान के लिए देश की हर महिला से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि खुद को ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ बताने वाले ऐसी ‘अमर्यादित भाषा’ का प्रयोग कर रहे हैं? नवरात्रि के पावन पर्व पर देश नारी की उपासना कर रहा है, ऐसे में आपके बयान से आपकी ओछी मानसिकता झलकती है.

इमरती देवी पर दिए गए कमलनाथ के बयान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी उन्हें आड़े हाथों लिया.

सिंधिया ने ट्वीट कर कहा कि एक गरीब और मजदूर परिवार से आगे आईं दलित नेता इमरती देवी जी को आज डबरा में आइटम और जलेबी कहना अत्यंत निंदनीय और आपत्तिजनक है - ये कमलनाथ जी की मानसिकता को भी दर्शाता है. महिलाओं के साथ ही समूचे दलित समाज का अपमान करने वाले ऐसे मगरूर नेता को सबक सिखाने का समय आ गया है.

सिंधिया ने कहा जो लोग महिलाओं के लिए ऐसी घटिया सोच रखते हैं उन्हें 3 नवंबर को जनता जवाब दे देगी. इमरती देवी को ज्योतिरादित्य सिंधिया का कट्टर समर्थक माना जाता है.

  • \
Leave Your Comment