×

राजनीति में नहीं उतरेंगे सौरभ गांगुली, BJP को बताई मन की बात

Alka Kumari

नई दिल्ली 03 Nov, 2020 03:19 pm

बीते कुछ दिनों से पूर्व भारतीय क्रिकेटर (Former India cricket captain) और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) चर्चा में हैं. ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि सौरभ गांगुली पश्चिम बंगाल (West bengal) विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं. हालांकि अब इन अटकलों को खारिज करते हुए सौरभ गांगुली ने राजनीति में ना आने का फैसला लिया है. 

दरअसल, पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में भाजपा को एक ऐसे चेहरे की जरूरत है जिसकी समाज के हर तबके में स्वीकार्यता हो. इसी कड़ी मे पूर्व क्रिकेटर सौरभ गांगूली का नाम भी लिया जा रहा था. क्योंकि बतौर क्रिकेटर सौरभ गांगूली ने पश्चिम बंगाल में बहुत ज्‍यादा लोकप्रिय हैं. 

लेकिन अब इन सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए सौरभ गांगुली ने भाजपा नेतृत्व को साफ कह दिया है कि वो राजनीति में आने की इच्छा नहीं रखते हैं और ना ही पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. अखबार द टेलीग्राफ की मानें तो सौरभ ने पिछले महीने ही भाजपा को राजनीति में नहीं आने का फैसला बता दिया था. उन्होंने कहा था कि वो फिलहाल क्रिकेट प्रशासक के तौर पर अपनी भूमिका से खुश हैं.

वहीं, टेलीग्राफ को एक भाजपा के सूत्र ने बताया कि 2019 के आम चुनाव से पहले ही भाजपा चाहती थी कि पूर्व क्रिकेटर सौरभ गांगुली पार्टी में एक विशेष और महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं, लेकिन वे कई दूसरी चीजों में ज्यादा व्यस्त रहे. सूत्र ने कहा कि आज स्थिति अलग है, आज हम बंगाल में बड़ी राजनीतिक ताकत बन चुके हैं. उन्होंने आगे कहा कि सौरभ की तरफ से किसी भी तरह की भूमिका पार्टी की ही मदद करेगी.

गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की अगुआई वाली तृणमूल कांग्रेस को झटका देने वाली बीजेपी अब विधानसभा में बहुमत हासिल करने के लिए कई चर्चित और लोकप्रिय चेहरे उतारने की कोशिश में लगी है. इस बार भाजपा विधासनभा चुनाव में ममता बनर्जी की अगुआई वाली तृणमूल कांग्रेस को हराकार बहुमत के लिए जोर लगा रही है.

  • \
Leave Your Comment