×

तेजस्वी को बिहार के बजट का ज्ञान ही नहीं..सरकारी नौकरी कहां से देंगे 

Fauzia

नई दिल्‍ली 05 Nov, 2020 11:48 pm

तेजस्वी यादव के 10 लाख नौकरी देने वाले बयान पर चुटकी लेते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि तेजस्वी यादव को बिहार के बजट का अंदाज़ा ही नहीं है. लगता है तेजस्वी ने बजट की पूरी स्टडी नहीं की है अगर की होती तो वो कभी ऐसा वादा बिहार की जनता से नहीं करते. तेजस्वी का वादा बिहार की जनता को गुमराह करने वाला वादा है.

अमित शाह ने एक बार फिर से बिहार में लालू प्रसाद यादव के जंगल राज की बात दोहराते हुए कहा कि बिहार के लोग आज भी आरजेडी के जंगल राज को भूल नहीं पाए हैं, ना ही फिरौती गैंग को जनता भूल पाई है.अमित शाह ने कहा कि बिहार में एनडीए की ही सरकार बनने जा रही है क्योंकि बिहार की जनता ये बात अच्छी तरह जानती है कि राज्य का विकास एनडीए ही कर सकता है.

उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए को बहुत आसानी से दो तिहाई बहुमत मिल जाएगा. अमित शाह ने कहा कि उनके पास फील्ड रिपोर्ट है. पार्टी कार्यकर्ताओं से उनकी बात होती रहती है. इसी आधार पर हम आश्वस्त हैं कि एनडीए बिहार चुनाव में क्लीन स्वीप करने जा रही हैं.

दरअसल तेजस्वी यादव ने रोज़गार को अपना चुनावी मुद्दा बनाया है और हर रैली में वो नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्हें राज्य से मज़दूरों के पलायन के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं. साथ ही उन्होंने जनता से 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया है. हालांकि तेजस्वी का ये नौकरी वाला दावा लगभग सभी सियासी पार्टियों के निशाने पर हैं. सभी तेजस्वी से पूछ रहे हैं कि इतनी नौकरियां जब हैं ही नहीं तो तेजस्वी इतनी नौकरियां देंगे कहां से. साथ ही इतनी नौकरियों के लिए जिनती रक़म दरकार है वो कहां से आएगी.

तेजस्वी ने इसका जवाब देकर अपने सभी विरोधियों को ख़ामोश कर दिया है. तेजस्वी ने वादे के मुताबिक़ नौकरियां देने का फ़ॉर्मूला बताते हुए जनता को ये भरोसा भी दिला दिया कि यदि पैसे कम पड़ेंगे तो तमाम मंत्रियों और विधायकों के वेतन से पैसे काट कर वादा पूरा किया जाएगा लेकिन राज्य के नौजवानों को राज्य में ही रोज़गार दिया जाएगा. 

गृहमंत्री अमित शाह फिलहाल पश्चिम बंगाल के दो दिन के दौरे पर हैं. पश्चिम बंगाल में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं और यहां ममता बनर्जी को मात देने के लिए बीजेपी एड़ी चोटी का ज़ोर लगा रही है. गृह मंत्री ने बांकुरा में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात की थी. 

अमित शाह ने कहा कि बंगाल की जनता राज्य में बदलाव चाहती है. जनता को पीएम मोदी पर भरोसा है. ममता सरकार की दमनकारी नीतियों को जनता अच्छी तरह समझ चुकी है. जनता ने देखा है कि राज्य में किस तरह बीजेपी कार्यकर्ताओं पर अत्याचार किए गए हैं. उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया है. राज्य में अब तक 100 से अधिक कार्यकर्ता मारे गए हैं लेकिन इस संबंध में अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं हुई है. कई मामलों में तो पोस्टमॉर्टम तक की इजाज़त नहीं दी गई. अमित शाह ने बिहार के लिए ही नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल के लिए भी दावा किया है कि राज्य में दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएंगे.

  • \
Leave Your Comment