×

तेजस्‍वी ने CM को पत्र लिखकर शक्ति मलिक हत्याकांड में खुद के लिए की CBI जांच की मांग

TLB Desk

पटना 07 Oct, 2020 10:57 pm

पूर्णिया के शक्ति मलिक हत्याकांड में नाम आने के बाद राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर खुद के ऊपर CBI जांच की मांग की है. तेजस्वी यादव ने पत्र में लिखा है कि वो चाहते हैं कि दूध का दूध पानी का पानी होना चाहिए. सच सबके सामने आए और पीड़ित परिवार को न्याय मिले. 

तेजस्वी ने कहा कि वो आग्रह करते हैं कि इस मामले की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की किसी भी जांच एजेंसी से अविलंब जांच कराई जाए. तेजस्वी ने पत्र में ये भी लिखा है कि मुझे पूछताछ के लिए बुलाया जाए अगर गिरफ्तार करने की ज़रूरत है तो मैं उससे भी पीछे नहीं हटने वाला. 

बता दें कि पिछले रविवार यानी 4 अक्टूबर को आरजेडी के अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के पूर्व सचिव शक्ति मलिक की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस हत्याकांड में मृतक शक्ति मलिक की पत्नी के बयान पर तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

परिजनों का आरोप है कि ये लोग शक्ति को जान से मारने की धमकी देते थे. हत्या से पहले शक्ति मलिक का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने तेजस्वी पर टिकट के लिए 50 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया था. इसके बाद उन्हें आरजेडी से निकाल दिया गया था. वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे.

तेजस्वी ने कहा कि अगर सीएम नीतीश कुमार चाहते हैं तो वे राज्य का गृह मंत्री होने के नाते नामांकन से पहले उन्हें गिरफ्तार कर सकते हैं और पूछताछ के लिए बुला भी सकते हैं. तेजस्वी ने पत्र के अंत में ये भी लिखा है कि उन्हें उम्मीद है कि सीएम इस मामले में त्वरित कार्रवाई करेंगे और मामले की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंपने की अनुशंसा करेंगे.

बिहार में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होंगे. चुनाव के नतीजे दस नवंबर को आएंगे. बिहार में 2010 के विधानसभा चुनाव में जेडी यू ने 141 और बीजेपी ने 102 सीटों पर चुनाव लड़ा था. जबकि, 2015 में जेडी यू और आरजेडी ने मिलकर चुनाव लड़ा था.

  • \
Leave Your Comment