×

पीएम मोदी का निशाना- जंगल राज वाले नहीं चाहते आप भारत माता की जय बोलें

Babita Pant

नई द‍िल्‍ली 03 Nov, 2020 03:50 pm

Bihar Assembly Elections 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को बिहार के सहरसा (Saharsa) में एक चुनावी रैली के दौरान कहा कि "जंगल राज के प्रस्‍तावक" नहीं चाहते कि राज्‍य के लोग 'भारत माता की जय' और 'जय श्री राम' के नारे लगाएं. इसी के साथ पीएम मोदी ने मतदातओं से अपील की कि वे जंगल राज और विपक्ष द्वारा अराजकता लाने की कोशिश को सिरे से ठुकरा दें.

पीएम मोदी ने सहरसा में कहा, "लोगों का एक समूह ऐसा है जो नहीं चाहता कि आप 'भारत माता की जय' या 'जय श्री राम' कहें. ये सारे लोग अब एक साथ आ गए हैं और बिहार के लोगों से वोट मांग रहे हैं. बिहार के चुनावों में ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब देने की जरूरत है."

आपको बता दें कि आज बिहार में दूसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. वहीं, चुनावी रैली के दौरान पीएम ने जोर देकर कहा कि बिहार एक बार फिर एनडीए को सत्ता में काबिज करेगा. पीएम ने कहा कि बीजेपी नीत एनडीए गठबंधन ऐसी सरकार बनाने के प्रति प्रतिबद्ध है जो राज्‍य के विकास और गरीबों की मदद के लिए काम करे.

पीएम ने कहा, "बिहार के लोगों ने तय कर लिया है कि एनडीए की सरकार बनाएंगे. बिहार का हर एक नागरिक राज्‍य की योग्‍यता के बावजूद जंगल राज से मिले धोखे से अच्‍छी तरह वाकिफ है. जो लोग बार-बार गरीबों का नाम लेते हैं उन्‍होंने गरीबों को ही चुनाव से दूर रखा हुआ है. बिहार के गरीबों के पास अपनी पंसद की सरकार बनाने का अधिकार नहीं है."

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार के लोग 'आत्‍मनिर्भर भारत' और 'आत्‍मनिर्भर बिहार' बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्‍होंने कहा, "पिछले कुछ सालों में बिहार की नींव इस तरह रखी गई है जो उसके शानदार इतिहास और आत्‍मनिर्भरता से प्रेरित है. अब इस मजबूत नींव पर आधुनिक बिहार के निर्माण का समय आ गया है."

उन्‍होंने कहा, "पिछले दशक में नीतीश सरकार के नेतृत्‍व में एनडीए की सरकार ने आत्‍मनिर्भर बिहार के लिए मजबूत नींव डाली है. बिहार में आज मूलभू‍त सूविधाएं जैसे कि बिजली, पानी और सड़कें एक गांव से दूसरे गांव तक पहुंची हैं. बिहार आज उन राज्‍यों में से एक है, जहां बिजली का उपभोग सबसे ज्‍यादा है."

इसी के साथ पीएम ने उन योजनाओं का जिक्र किया जिनकी शुरुआत उनकी सरकार ने की है. उन्‍होंने एनडीए के पक्ष में वोट करने की अपील करते हुए 'जन धन योजना' और 'मुद्रा योजना' की उपलब्‍धियों को गिनाया. उन्‍होंने कहा, "जन धन योजना की वजह से इस कोरोन काल में बिहार की लाखों बहनों के खातों में कई सौ करोड़ रुपये डाले गए. इस जन धन योजना के कारण ही कोरोना के इस दौर बिहार के किसानों के परिवारों को सीधी मदद पहुंचाई जा सकी."

सहरसा से पहले पीएम मोदी ने आज फोरबीसगंज में भी चुनावी रैली की. इस दौरान उन्‍होंने नीतीश सरकार के खिलाफ सरकार विरोधी लहर से साफ इनकार करते हुए कहा, "पिछला एक दशक आवश्‍यकताओं को पूरा करने में चला गया. हम हर एक घर में गैस सिलेंडर लाने में सफल रहे. अब हम गैस पाइप लाइन की ओर बढ़ेंगे. इस एक दशक में हमने सड़कें बनवाईं और अब हम एयरपोर्ट बनवा रहे हैं."

इसी के साथ पीएम मोदी ने कोरोना वायरस महामारी के बावजूद पहले व दूसरे चरण के चुनाव में हुए मतदान के लिए बिहार के लोगों की तारीफ भी की. उन्‍होंने कहा, "यह दुनिया और दुनिया भर के थिंक टैंक के लिए एक मौका है जब वे भारत में लोकतंत्र की गहरी जमी जड़ों को समझ सकते हैं."

पीएम ने महामारी के इस दौर में चुनाव संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग की भी प्रशंसा की.

  • \
Leave Your Comment