×

मुख्‍तार अंसारी के बेटों पर कसा शिकंजा, 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित

Abhishek Rastogi

लखनऊ 16 Sep, 2020 04:14 pm

योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद मुख़्तार अंसारी के बेटों पर शिकंजा कसता जा रहा है. लखनऊ के डालीबाग में जमीन पर अवैध कब्जे के मामले में दर्ज हुई एफ़आईआर के बाद मुख़्तार के दोनों बेटों पर लखनऊ पुलिस द्वारा 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. गौरतलब है कि योगी सरकार इन दिनों प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ सख्ती से अभियान चला रही है.
 
लखनऊ के डालीबाग इलाके में कुछ दिन पहले मुख़्तार अंसारी के दोनों बेटों उमर और अब्बास के कब्जे वाली दो इमारतों को एलडीए ने ध्वस्त किया था जिसके बाद दोनों भाइयों के खिलाफ लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था. मुकदमा दर्ज कराये जाने के बाद से दोनों फरार हैं और पुलिस दोनों की तलाश कर रही है.
 
इन धाराओं में दर्ज हुई एफआईआर
लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में मुख़्तार अंसारी के दोनों बेटों उमर और अब्बास के खिलाफ जमीन पर अवैध कब्ज़ा, जालसाजी, साजिश रचने के आरोप के तहत धारा 120बी, 467, 468, 471 और 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसके बाद से मुख़्तार के दोनों बेटे फरार है. ये मुकदमा हजरतगंज इलाके के जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल की तरफ से दर्ज कराई गई है. 

कई जिलो में हुई करवाई
मुख़्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार लगातार करवाई कर रही है. इसके पहले वाराणसी, गाजीपुर, जौनपुर और मऊ जिलों में, बूचड़खाना, कोयला कारोबार, मछली कारोबार, गिरोह बनाकर अवैध वसूली पर स्थानीय पुलिस पहले ही करवाई कर चुकी है. इन सब अवैध कामों से मुख़्तार को सालाना करीब 40 करोड़ की रकम मिलती थी जो पुलिस की करवाई के बाद बंद हो चुकी है.
 
माफियाओं पर योगी आदित्यनाथ की तिरछी नजर
योगी आदित्यनाथ की माफियाओं पर इन दिनों तिरछी निगाहें है. यही कारण है कि सूबे के माफिया और डॉन कहे जाने वाले बाहुबलियों पर एक के बाद एक कार्रवाई की जा रही है. माफिया डॉन अतीक अहमद के खिलाफ भी करवाई करते हुए 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति को सरकार सीज कर चुकी है. वहीं कई अवैध निर्माण भी ध्वस्त किये जा चुके हैं. सरकार का साफ़ तौर पर कहना है कि इस तरह की करवाई आगे भी जारी रहेगी.

  • \
Leave Your Comment