×

मोबाइल वैन से सस्ते दामो में आलू-प्याज देगी यूपी सरकार

Abhishek Rastogi

लखनऊ 31 Oct, 2020 05:29 pm

उत्तर प्रदेश में आलू और प्याज के बढ़े दामों के बीच जनता की परेशानी कम करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक सराहनीय कदम उठाया है. सरकार अब लोगों को सस्ते दामों पर आलू और प्याज उपलब्ध कराएगी. मोबाइल वैन के ज़रिये लोगो को आलू और प्याज सस्ते दामो में दिया जायेगा.

आम जनता पर आलू प्याज के बढ़े दामों का बोझ कम करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक स्कीम शुरू की है, जिसके तहत लोगों को बाजार से कम दाम में आलू और प्याज उपलब्ध कराया जाएगा. 

लखनऊ में शनिवार को उद्यान भवन में मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. ये वैन गली-मोहल्‍लों तक जाएगी और इसके माध्यम से लोगों को बाजार से कम दामो में आलू और प्याज मुहैया कराया जाएगा.

बाजार में प्याज 70 से 80 रुपये किलो तो वहीं आलू 50 से 60 रुपये प्रति किलो के भाव से बिक रहा है. ऐसे में आम आदमी को आलू प्याज के बढ़े दामों से काफी परेशानी हो रही है. सरकार की इस पहल के बाद लोगो को आलू 36 रुपये तो प्याज 55 रुपये किलो दिया जाएगा.

दरअसल, प्याज और आलू की बढती कीमतों के मद्देनजर  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही कृषि विभाग व विपणन कार्य से जुड़े विभागों और संस्थाओ को इस समस्या का समाधान करने का निर्देश दे चुके थे. जिसके बाद अब विभाग द्वारा मोबाइल वैन के ज़रिये लोगो को सस्ते दामो में आलू प्याज देने की स्कीम चलाई गई है.

  • \
Leave Your Comment