×

लेफ्ट पार्टियों के साथ मिलकर बंगाल चुनाव लड़ेगी कांग्रेस: अधीर रंजन चौधरी

Babita Pant

नई द‍िल्‍ली 24 Dec, 2020 05:35 pm

कांग्रेस ने गुरुवार को आधिकारिक रूप से ऐलान किया कि वह आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लेफ्ट पार्टियों के साथ मिलकर लड़ेगी. पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्‍यक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने ट्वीट के जरिए इस बात की घोषणा की.

अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट कर कहा, "कांग्रेस हाईकमान ने आज आगामी पश्‍चिम बंगाल चुनाव के लिए लेफ्ट पार्टियों के साथ गठजोड़ पर आधिकारिक रूप से सहमति दे दी." 

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल समेत तमिलनाडु, केरल, असम और पुड्डुचेरी में अगले साल मार्च या अप्रैल के महीने में विधानसभा चुनाव संपन्न होंगे.

कम्‍यूनिस्‍ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) की केंद्रीय कमेटी ने अक्‍टूबर में ही अपनी पश्चिम बंगाल यूनिट के उस फैसले पर हामी भर दी थी जिसमें कहा गया था कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस समेत अन्‍य सेक्‍युलर पार्टियों को साथ लेकर चलेगी.

सीपीआई (एम) पोलित ब्‍यूरो ने समर्थन दे दिया था हालांकि अंतिम फैसला केंद्रीय कमेटी पर छोड़ दिया था.

आपको बता दें कि इससे पहले साल 2016 में हुए चुनावों में कांग्रेस के साथ सीटों के बंटवारे के साथ चुनाव लड़ने के पश्चिम बंगाल यूनिट के फैसले को सीपीआई (एम) ने खारिज कर दिया था. उस साल कांग्रेस के पाले में 44 सीटें आईं थी, जबकि लेफ्ट फ्रंट को महज 32 सीटों पर संतोष करना पड़ा था.

  • \
Leave Your Comment