×

PM मोदी के जन्मदिन पर क्यों मनाया जाएगा ''राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस''?

Archit Gupta

नई दिल्ली 16 Sep, 2020 09:05 pm

17 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. पीएम मोदी के जन्मदिन को देश के युवा राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाने वाले हैं. 17 सितंबर को बेरोजगार युवा ट्विटर पर #राष्ट्रीयबेरोजगारदिवस ट्रेंड करवाएंगे. एक समय था जब मोदी जी के चौकीदार लगाने के बाद देश के युवाओं ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने नाम के शुरुआत में चौकीदार लगाना शुरू कर दिया था. कुछ दिनों से ऐसा ही ट्रेंड देखने को मिल रहा है, लेकिन देश का युवा इस बार चौकीदार नहीं बेराजगार का टैग लगाए दिख रहा है. चौकीदार के बाद अब लोग अपने ट्विटर अकाउंट के नाम की शुरुआत में बेरोजगार लिख रहे हैं. कांग्रेस सचिव प्रियंका गांधी वाड्रा इन दिनों ट्विटर पर आंलोदन कर रहे छात्रों को सपोर्ट करती नजर आ रही हैं.

राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस  की बुनियाद 1 सितंबर को ही रख दी गई थी. जब रेलवे और एसएससी के उम्मीदवारों ने अटकी भर्तियों को पूरा करने और परीक्षा प्रणाली में सुधार के लिए ट्विटर पर आंदोलन चलाया था. छात्रों के आंदोलन के बाद आरआरबी एनटीपीसी और ग्रुप डी परीक्षा की तारीख जारी कर दी गई थी. लेकिन एसएससी की अटकी भर्तियों पर आयोग या सरकार की ओर से कोई बड़ा ऐक्शन नहीं लिया गया था. इसके अलावा UPSSSC, BPSC और देश के कई अन्य आयोगों की भर्तियां या तो अटकी हुई हैं या उनकी प्रक्रिया पंचवर्षीय योजना की तरह चल रही है. यही कारण है कि अब बढ़ती बेरोजगारी का विरोध करने के लिए कम्प्टिटीव परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मनाने वाले हैं..

यह भी पढ़ें: REET 2016: राजस्थान में बेरोजगार भटक रहे अंग्रेजी के शिक्षक, सरकार से SLP वापस लेने की कर रहे मांग

बता दें कि बेरोजगारी की मार झेल रहे युवाओं ने इससे पहले विरोध जताने के लिए पीएम मोदी के मन की बात के वीडियो को डिस्लाइक किया था. 29 अगस्त को लाइव हुए मन की बात के एपिसोड पर साढ़े चार लाख से ज्यादा लाइक तो 1.2 मिलियन डिस्लाइक मिल चुके हैं...

Leave Your Comment