×

राजनाथ सिंह का कांग्रेस पर हमला, मैंने खुलासा कर दिया तो वो चेहरा नहीं दिखा पाएंगे

Babita Pant

31 Oct, 2020 08:45 pm

Bihar Assembly Elections 2020: केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कांग्रेस द्वारा भारतीय जवानों की बहादुरी पर सवाल उठाने को लेकर शनिवार को जमकर निशाना साधा. पटना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत-चीन मुद्दे को लेकर कांग्रेस गलत जानकारी फैला रही है. इसी के साथ राजनाथ ने कहा कि अगर उन्‍होंने खुलासा कर दिया तो जो आज सेना पर सवाल उठा रहे हैं वह अपना चेहरा नहीं दिखा पाएंगे.

राजनाथ सिंह के मुताबिक, "कुछ राजनीतिक पार्टियां... कांग्रेस हमारे जवानों की बहादुरी पर सवाल उठाती है. वे कह रहे हैं कि चीन ने हमारी 1200 वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्‍जा कर लिया है. अगर मैं खुलासा कर दूं तो उन्‍हें अपना चेहरा बचाना मुश्किल हो जाएगा. और आप सभी शिक्षित लोग हैं. आप 1962 से 2013 तक देश के मामले देखते रहे हैं. एक रक्षामंत्री होने के नाते मुझे यह कहते हुए बेहद गर्व होता है कि हमारे जवानों ने भारत को गौरवान्वित किया है."

इसी के साथ राजनाथ सिंह ने पुलवामा हमले को लेकर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा, "पुलवामा की घटना के बाद ये लोग तरह-तरह की बातें कर रहे थे. अब पाकिस्तान की असेंबली में खड़े होकर वहां का मंत्री कह रहा है कि पुलवामा की घटना वहां की सरकार की शह पर हुई है. मैं राहुल गांधी जी से पूछना चाहता हूं कि वे अब क्यों नहीं बोलते? वे चुप क्यों है?"

आपको बता दें कि बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान भारत-चीन के तनाव का मुद्दा बार-बार उठा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी दोनों ही बिहार में पहले चरण के मतदान से पहले अपनी-अपनी रैलियों में देश की रक्षा की खातिर बिहार के जवानों के योगदान का जिक्र कर चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि विपक्ष जम्‍मू-कश्‍मीर में फिर से अनुच्‍छेद 370 को वापस लाना चाहता है तो ऐसे में वह किस मुंह से बिहार की जनता से वोट मांग रहा है. वहीं, राहुल गांधी ने सवाल उठाया था कि आखिर क्‍यों पीएम मोदी चीनी सेना द्वारा भारतीय जमीन के अधिग्रहण को नकारते हैं.

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक रिपोट शेयर की थी. इस रिपोर्ट में लद्दाख के पूर्व बीजेपी सांसद थुपस्तान चेवांग के उस बयान का जिक्र किया गया था जिसमें उन्‍होंने कहा था कि चीनी सेना ने भारतीय जमीन पर और ज्‍यादा कब्‍जा करते हुए पैंगगांग झील के उत्तरी किनारे की फिंगर 2 और 3 पोजिशन को अपने अधिकर क्षेत्र में ले लिया है.

  • \
Leave Your Comment