×

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- मोदी सरकार में किसान सबसे ज्यादा खुशहाल

Abhishek Rastogi

लखनऊ 26 Dec, 2020 10:23 am

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाया. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम और डिप्टी सीएम ने कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और अपनी पार्टी को किसानों की हितैषी पार्टी बताया. उन्होंने कहा कि किसान मोदी सरकार में सबसे ज्यादा खुशहाल हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर लखनऊ के मोहनलालगंज में शुक्रवार को किसान सम्मान निधि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे और उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी ने सबसे पहले किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की शुरुआत और प्रयास किया था. उन्होंने कहा की आज अटल जी के नाम से कई योजनाएं चल रही है.

सीएम ने कहा कि भारत में किसानों के हित और लाभ के लिए नरेंद्र मोदी सरकार ने सबसे ज्यादा योजनाएं चलाई हैं. इसके चलते ही किसानों की समृदि्ध का जो सपना देखा गया था वो पूरा हो पाया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को मजबूत और खुशहाल बनाने के लिए ही तीन कृषि बिलों को पास किया है. राज्य व केंद्र सरकार किसानों के हित व उनको मजबूत बनाने के लिए लगातार काम कर रही है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्ष किसानों को गुमराह कर रहा है. नरेंद्र मोदी की सरकार में किसान खुशहाल हैं. यूपीए के कार्यकाल में किसान दुखी थे इसी कारण उनकी सरकार में देश में सबसे ज्यादा किसानों ने आत्महत्याएं की थीं.  2004 से 2014 के बीच किसानों ने सबसे ज्यादा आत्महत्याएं की थीं. किसानों को कोई सुविधा नहीं मिलती थी. लंबे समय तक उन्‍हें गन्ने का भुगतान नहीं होता था, लेकिन मोदी सरकार में किसान को सभी सुविधाएं दी जा रही है.

  • \
Leave Your Comment