×

IPS अरविन्द सेन भगौड़ा घोषित, पुलिस ने घर के बाहर डुगडुगी पीटकर नोटिस किया चस्पा

Abhishek Rastogi

लखनऊ 26 Dec, 2020 06:00 pm

उत्तर प्रदेश में एक आईपीएस को कोर्ट ने भगौड़ा घोषित किया है. वहीं, कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने उनके आवास पर डुगडुगी पीटकर नोटिस भी चस्पा किया है ये आईपीएस ठेका दिलाने के नाम पर करोड़ो की ठगी के मामले में फरार चल रहे हैं.

आईपीएस अरविन्द सेन (IPS Arvind Sen) पशुधन विभाग में टेंडर दिलाने के नाम पर करोड़ो रुपये की ठगी के मामले में फरार चल रहे थे, जिसके बाद कोर्ट ने उनको भगौड़ा घोषित किया है्. उनके ऊपर 25,000 का इनाम भी घोषित किया गया है. कोर्ट के आदेश के बाद लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने उनके विभुतिखंड आवास पर डुगडुगी बजाकर नोटिस चस्पा किया है.

दरअसल, इंदौर के एक व्यापारी ने लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में पशुधन विभाग का ठेका दिलाये जाने को लेकर ठगी की एफआईआर दर्ज कराई थी जिसमें 13 लोगो को नामजद किया गया था. जब जांच आगे बढ़ी तो आईपीएस अरविन्द सेन का नाम भी सामने आया. आरोपियों ने व्यापारी से ठेका दिलाये जाने के नाम पर धोखाधड़ी कर 9 करोड़ रुपये ठग लिए थे.

मामला जब कोर्ट पंहुचा तो आईपीएस अरविन्द सेन को न्यायलय ने तलब किया. कई बार समन भी भेजा गया, लेकिन आईपीएस कोर्ट में पेश नहीं हुए. इसके बाद कोर्ट ने उनको भगौड़ा घोषित कर दिया है. इसके बाद भी अब वो न्यायलय में हाजिर नही हुए तो उनकी संपत्ति कुर्क करने की करवाई की जाएगी.  

  • \
Leave Your Comment